Indian Railway: कल से इस तारीख तक बदले मार्ग से चलेंगी ये ट्रेनें, मुश्किल होगा सफर; पढ़ें यहां पूरी डिटेल

भारतीय रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना है। रेलवे ने धनबाद होकर चलने वाली ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन करने का फैसला किया है। ये ट्रेने कल से ढाई महीने तक अपने बदले मार्ग से होकर जाएगी। रेलवे ने पहले 16 अक्टूबर से मार्ग परिवर्तन की सूचना दी थी लेकिन फिर 13 अक्टूबर को नियमित मार्ग से चलने की सूचना जारी की।

By Tapas BanerjeeEdited By: Publish:Mon, 16 Oct 2023 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 16 Oct 2023 10:08 PM (IST)
Indian Railway: कल से इस तारीख तक बदले मार्ग से चलेंगी ये ट्रेनें, मुश्किल होगा सफर; पढ़ें यहां पूरी डिटेल
कल से ढाई महीने तक बदले मार्ग से चलेंगी ये ट्रेनें, मुश्किल होगा सफर

HighLights

  • 16 अक्टूबर से चार ट्रेन के मार्ग परिवर्तन का आदेश लिया गया था वापस
  • अब तिथियों में संशोधन के साथ की गई नई घोषणा

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद होकर चलने वाली हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस और बोकारो व गोमो होकर चलने वाली रांची-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ढाई महीने तक बदले मार्ग से चलेंगी। रेलवे ने पहले 16 अक्टूबर से चारों ट्रेन के मार्ग परिवर्तन की सूचना जारी की थी।

बाद में रेलवे ने 13 अक्टूबर को ट्रेनों के नियमित मार्ग से चलने की सूचना जारी की गई। अब इसमें फिर संशोधन किया गया है। दोनों ट्रेनें लगभग ढाई महीने तक परिवर्तित मार्ग से ही चलेंगी। नई दिल्ली से चलने वाली पूर्वा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन सोमवार से प्रभावी हो गया।

हावड़ा से चलने वाली ट्रेन 18 अक्टूबर से बदले मार्ग से चलेगी। रांची-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस का 18 अक्टूबर व वापसी में लोकमान्य तिलक-रांची एक्सप्रेस का 20 अक्टूबर से मार्ग परिवर्तन होगा।

इन तिथियों में मार्ग परिवर्तन

12381 हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस 30 अक्टूबर से 28 दिसंबर तक पंडित दीन दयाल उपाध्याय, मिर्जापुर व प्रयागराज होकर चलेगी।

12382 नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस 16 अक्टूबर से 29 दिसंबर तक प्रयागराज, मिर्जापुर व पंडित दीन दयाल उपाध्याय होकर चलेगी।

18609 रांची-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 18 अक्टूबर से 27 दिसंबर तक पंडित दीन दयाल उपाध्याय, मिर्जापुर व प्रयागराज छिवकी व मानिकपुर होकर चलेगी।

18610 लोकमान्य तिलक-रांची एक्सप्रेस 20 अक्टूबर से 29 दिसंबर तक मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी, मिर्जापुर व पंडित दीन दयाल उपाध्याय होकर चलेगी।

यह भी पढ़ें: रेलवे का दुर्गा पूजा का बम्‍पर तोहफा: नवरात्रि में विंध्याचल व मैहर में रुकेंगी कई ट्रेनें, पांच मिनट होगा अतिरिक्त ठहराव

यह भी पढ़ें: नहीं बदला जा रहा हावड़ा-नई दिल्‍ली पूर्वा एक्‍सप्रेस का मार्ग, अपने निर्धारित रूट से ही चलेगी ट्रेन, कई ट्रेनें आज और कल रद्द

यह भी पढ़ें: रेलवे ने श्रद्धालुओं को दिया तोहफा, नवरात्र में विंध्‍याचल और मैहर में अतिरिक्‍त पांच मिनट रुकेंगी कई ट्रेनें

यह भी पढ़ें: बदल दिया गया हावड़ा-नई दिल्‍ली पूर्वा एक्‍सप्रेस का मार्ग, अब नए रूट से चलेगी ट्रेन, जानें रेलवे ने क्‍यों लिया यह फैसला

chat bot
आपका साथी