खुशखबरी! गंगा दामोदर समेत इन एक्सप्रेस ट्रेनों में बढ़ेंगे जनरल डिब्बे, इस वजह से लिया गया फैसला

यात्रियों के सुविधा को लेकर रेलवे द्वारा लगातार फैसले लिए जा रहे हैं ताकि आसानी और सुविधापूर्ण तरीके से यात्री यात्रा कर सके। इसी कड़ी में रेलवे की ओर से कई एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल डिब्बे और स्लीपर कोच को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। नए कोच बढ़ाने का एलान के साथ ही टिकटों की अग्रिम बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 25 Jun 2024 10:29 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 10:29 AM (IST)
खुशखबरी! गंगा दामोदर समेत इन एक्सप्रेस ट्रेनों में बढ़ेंगे जनरल डिब्बे, इस वजह से लिया गया फैसला
खुशखबरी! गंगा दामोदर समेत इन एक्सप्रेस ट्रेनों में बढ़ेंगे जनरल डिब्बे, इस वजह से लिया गया फैसला

HighLights

  • अलेप्पी एक्सप्रेस में स्लीपर का एक कोच और जनरल के दो कोच बढ़ेंगे।
  • गंगा-सतलज एक्सप्रेस में स्लीपर एक कोच और जनरल एक कोच बढ़ेंगे।
  • गंगा-सतलज में अगस्त, मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस में अक्टूबर से बदलाव होगा।

जागरण संवाददाता, धनबाद। ट्रेन की सीढ़ियों से लेकर बदबूदार शौचालय में बैठ कर यात्रा पूरी करने वाले आम यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। ट्रेनों में अब एसी कोच कम कर जनरल के डिब्बे बढ़ाए जाएंगे। मालदा टाउन-सूरत, अलेप्पी, गंगा-दामोदर व गंगा-सतलज में जनरल डिब्बे बढ़ेंगे।

अलेप्पी में जुलाई, गंगा-दामोदर व गंगा-सतलज में अगस्त तो मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस में अक्टूबर से बदलाव होगा। अलेप्पी, गंगा-दामोदर व गंगा-सतलज में नए कोच संयोजन के तहत टिकटों की अग्रिम बुकिंग शुरू हो चुकी है। मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस में 26 अक्टूबर से प्रभावी होगा।

किस ट्रेन में कितनी बढ़ेंगी जनरल व स्लीपर की सीटें

अलेप्पी एक्सप्रेस में स्लीपर का एक कोच बढ़ने से 80 और जनरल के दो कोच बढ़ने से 200 सीटें बढ़ जाएंगी। सेकेंड एसी के दो कोच कम होने से इस श्रेणी की 104 सीटें कम हो जाएंगी। गंगा-सतलज एक्सप्रेस में स्लीपर एक कोच बढ़ने से 80 और जनरल का एक कोच बढ़ने से 100 सीटें बढ़ जाएंगी। सेकेंड एसी के दो कोच कम होने से इस श्रेणी की 104 सीटें कम हो जाएंगी।

गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में स्लीपर की दो सीटें कम होने से 160 सीटें कम हो जाएंगी। जनरल के दो कोच बढ़ने से इस श्रेणी की 200 सीटें बढ़ जाएंगी। मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस में थर्ड एसी की दो सीटें कम होने से इस श्रेणी की 144 सीटें घंटेंगी। जनरल के दो कोच बढ़ने से 200 सीटें बढ़ जाएंगी।

ये भी पढ़ें-

झारखंड के सरकारी स्कूलों की चमकेगी किस्मत! कल्पना सोरेन ने कर दिया बड़ा एलान, छात्रों को मिलेंगी हर सुविधाएं

Dhanbad Crime: धनबाद में राशन दुकानदार के घर डकैती, जेवरात समेत चार लाख की संपत्ति लूटकर फरार

chat bot
आपका साथी