बीच रास्ते थमे ट्रेनों के पहिए, यात्री बेहाल... बिहार जाने के लिए 15 से 20 हजार में बुक होने लगीं गाड़ियां

बुधवार की सुबह गुरपा स्‍टेशन पर कोयला लदी मालगाड़ी के बेपटरी होने से नई दिल्‍ली-हावड़ा ग्रैंड कॉर्ड लाइन पर सभी ट्रेनों के पहिए थम गए। आसनसोल से वाराणसी जाने वाली ट्रेन धनबाद में ही रुक गई। गया से आसनसोल जाने वाली ट्रेन टनकुप्पा तक चल कर रुक गई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 26 Oct 2022 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2022 05:10 PM (IST)
बीच रास्ते थमे ट्रेनों के पहिए, यात्री बेहाल... बिहार जाने के लिए 15 से 20 हजार में बुक होने लगीं गाड़ियां
गया, नवादा, बिहार शरीफ, डेहरी, सासाराम के लिए अब तक लगभग एक दर्जन गाड़ियां निकल चुकी हैं।

जागरण संवाददाता, धनबाद: बुधवार की सुबह गुरपा स्‍टेशन पर कोयला लदी मालगाड़ी के बेपटरी होने से नई दिल्‍ली-हावड़ा ग्रैंड कॉर्ड लाइन पर सभी ट्रेनों के पहिए थम गए। आसनसोल से वाराणसी जाने वाली ट्रेन धनबाद में ही रुक गई। गया से आसनसोल जाने वाली ट्रेन टनकुप्पा तक चल कर रुक गई। दोपहर में आसनसोल से गया जाने वाली ट्रेन रद हो गई। इतना ही नहीं, हावड़ा और सियालदह से धनबाद होकर चलने वाली ज्यादातर ट्रेनें धनबाद नहीं आईं। उन्हें डायवर्ट कर दिया गया।

छठ को लेकर अधिकतर ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ है। ऊपर से एकाएक रद हुई ट्रेनों ने यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। लंबी दूरी की ट्रेनों का यात्री रेलवे के इंक्वायरी काउंटर पर अपनी-अपनी ट्रेनों की जानकारी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं तो बिहार जाने वाले यात्रियों ने ट्रेनों का भरोसा छोड़ अब प्राइवेट गाड़ियां बुक करा कर पहुंचने की ठानी है। डिमांड बढ़ते ही प्राइवेट गाड़ी वालों ने किराया भी बढ़ा दिया है। 15 से 20 हजार रुपये तक किराया लेकर धनबाद, गोमो समेत दूसरे स्टेशनों से यात्रियों को बिहार छोड़ने के लिए गाड़ियां निकल रही हैं। गया, नवादा, बिहार शरीफ, डेहरी, सासाराम के लिए अब तक लगभग एक दर्जन गाड़ियां निकल चुकी हैं।

टिकट रद कराने को लेकर परेशान रहे यात्री, खुला स्पेशल काउंटर

ट्रेनों के रूट परिवर्तन होने के कारण बड़ी संख्या में टिकट भी रद कराए जा रहे हैं। टिकट रद कराने को लेकर आरक्षण काउंटर पर यात्रियों की भीड़ बढ़ रही है। इसके मद्देनजर रेलवे ने स्टेशन परिसर में ही अतिरिक्त काउंटर खोल दिया है।

यात्रियों के लिए खुले हेल्पलाइन काउंटर में उन्हें ट्रेनों के आगमन, प्रस्थान, उनके रूट बदलने समेत अन्य जानकारियां दी जा रही हैं। जनरल टिकट घर में भी यात्रियों की काफी भीड़ है। भीड़ बढ़ जाने से हंगामे की स्थिति बन रही है। इसके लिए भी रेलवे ने वैकल्पिक बंदोबस्त किया है। स्टेशन के सभी जनरल काउंटर पर टिकट जारी किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी