PM Awas Yojana में बड़ा गड़बड़झाला! 1 करोड़ की राशि खर्च... पर नहीं मिली अब तक ये सुविधाएं

Dhanbad News धनबाद स्थित बाघमारा प्रखंड के सिनिडीह पंचायत में बिलबेरा पुल के पास पीएम आवास के लाभुकों के लिए एक करोड़ से अधिक राशि खर्च कर करीब 70 आवास बनाए गए हैं। किसी के छत की ढलाई हुई है तो किसी के छत की एस्बेस्टस से छावनी की गई है। अंदर या बाहर से प्लास्टर भी नहीं हुआ है।

By Brij Nandann Thakur Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 12 Mar 2024 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2024 02:52 PM (IST)
PM Awas Yojana में बड़ा गड़बड़झाला! 1 करोड़ की राशि खर्च... पर नहीं मिली अब तक ये सुविधाएं
PM Awas Yojana में बड़ा गड़बड़झाला! 1 करोड़ की राशि खर्च... पर नहीं मिली अब तक ये सुविधाएं

HighLights

  • एक करोड़ खर्च होने के बाद भी नहीं मिला आवास का लाभ
  • आवासों में प्लास्टर नही हो पाया, दरवाजा खिड़की नहीं लगी

संवाद सहयोगी, कतरास। झारखंड के धनबाद स्थित बाघमारा प्रखंड के सिनिडीह पंचायत में बिलबेरा पुल के पास पीएम आवास के लाभुकों के लिए एक करोड़ से अधिक राशि खर्च कर करीब 70 आवास बनाए गए हैं। किसी के छत की ढलाई हुई है तो किसी के छत की एस्बेस्टस से छावनी की गई है।

अंदर या बाहर से प्लास्टर भी नहीं हुआ है। दो आवास को छोड़कर किसी आवास में दरवाजा और खिड़की नहीं है। बिजली, पानी व शौचालय की भी सुविधा नहीं है। सोमवार को पंचायत सचिव सतेंद्र ठाकुर के साथ ग्राम स्वराज अभियान के अध्यक्ष जगत महतो ने इन आवासों का निरीक्षण किया।

पंचायत सचिव ने उन्हें बताया कि लाभुकों के खाते में एक लाख 20 हजार की राशि भेज दी गई है। दरवाजा और खिड़की लगाना लाभुक की जिम्मेदारी है। लाभुकों के बारे में पूछे जाने बताया कि अभिलेख प्रखंड कार्यालय में है।

लाभुकों ने क्या कुछ कहा

जगत महतो ने कहा कि तीन-चार साल बीतने के बाद भी दो को छोड़ अन्य आवासों का निर्माण पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जब निर्माण नहीं पूरा हुआ और लाभुक शिफ्ट नहीं हुए, आवासों को कैसे पूर्ण दिखा दिया गया। यह जांच का विषय है। मौके पर दो लाभुक थे, जो आवास में रह रहे हैं।

उनका कहना था कि पानी-बिजली व शौचालय की सुविधा नहीं रहने से काफी परेशानी हो रही है। वहीं, लोगों का कहना था कि आवासों के बगल में नाली व पीसीसी सड़क भी नहीं बनी है। विद्युत आपूर्ति के लिए पोल भी नहीं गाड़े गए है। सामुदायिक शौचालय की सुविधा नहीं है। ऐसे में यहां लाभुक कैसे रहेंगे।

ये भी पढे़ं- 

दुल्हन को 'खरे सोने' की थी उम्मीद, जब टूट गई आस तो शादी के जोड़े में पहुंची थाने और कर दिया ड्रामा

JMM से किसे मिलेगा मौका और किसका कटेगा पत्ता, आज हो जाएगा फाइनल! Hemant की पार्टी करने जा रही प्रत्याशियों का एलान

chat bot
आपका साथी