यूपी की लड़की से दिल्ली में प्यार का खौफनाक अंजाम, IAS की तैयारी कर रहे दंपती को दी दर्दनाक मौत

झारखंड के हजारीबाग में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे एक युवक के प्रेम-विवाह का दर्दनाक अंत हो गया। दरअसल हजारीबाग के राहुल को दिल्ली में यूपी के आजमगढ़ की पूजा से प्यार हो गया। दोनों ने शादी कर ली और हजारीबाग आ गए। दोनों हजारीबाग के अपने गांव में पति-पत्नी की तरह रहने लगे। लेकिन यह रिश्ता राहुल के परिवार को नागवार गुजरा और दोनों को मार डाला।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Sat, 22 Jun 2024 09:18 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2024 09:18 AM (IST)
यूपी की लड़की से दिल्ली में प्यार का खौफनाक अंजाम, IAS की तैयारी कर रहे दंपती को दी दर्दनाक मौत
प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत, स्वजन ने ही दंपती को मार डाला। (सांकेतिक फोटो)

HighLights

  • दिल्ली में आइएएस की परीक्षा की तैयारी के दौरान पूजा और राहुल में पनपा था प्रेम
  • 15 जून से दोनों थे लापता, पूजा के पिता ने इचाक थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी

जागरण टीम, हजारीबाग। यूपी के आजमगढ़ निवासी पूजा यादव और झारखंड के हजारीबाग जिले के कुरहा गांव निवासी राहुल कुमार ने आइएसएस अधिकारी बनने का सपना देख रहा था। इस सपने को पूरा करने के लिए दोनों दिल्ली में रहकर परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

इसी दौरान दोनों में प्रेम हो गया। इसके बाद पूजा को लेकर राहुल अपने गांव कुरहा आ गया। दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। यह रिश्ता राहुल के स्वजनों को नागवार गुजरा और दोनों को मार डाला। इसके बाद गांव के ही श्मशान घाट पर दोनों को जला दिया।

अस्थियों की कराई गई जांच

इस मामले में इचाक थाना की पुलिस ने राहुल के पिता और भाई समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। पूजा के पिता के आवेदन पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दोनों की अस्थियों की डीएनए जांच कराई जाएगी।

दो साल से कुरहा में रह रहे थे राहुल-पूजा

राहुल और पूजा करीब दो साल से कुरहा में रह रहे थे। दोनों कोचिंग सेंटर का संचालन करने के साथ-साथ आइएएस अधिकारी बनने के लिए परीक्षा की तैयारी में भी जुटे थे। इस बीच 15 जून से लापता थे। दोनों की हत्या की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस महकमा सक्रिय रहा।

घर से एक किमी दूर जलाया शव

प्रथम दृष्टया समझा जा रहा है कि राहुल एवं उसकी पत्नी पूजा यादव की हत्या कर शव को घर से एक किलोमीटर दूर पराशी श्मशान घाट में रविवार रात जला दिया था। शुक्रवार को हत्यारों की तलाश और अन्य सुराग के लिए खोजी कुत्तों की मदद ली गई। पुलिस को हत्या से जुड़े कई अहम सुराग मिले हैं।

पूजा के पिता ने दर्ज कराई एफआईआर 

यूपी के आजमगढ़ निवासी पूजा यादव के पिता राम मूरत यादव ने बेटी की हत्या संबंधी आवेदन इचाक थाना में दिया है। आवेदन में कहा है कि राहुल के पिता ने राहुल को संपति से बेदखल करने तथा पूजा को मायके से दहेज में मोटी रकम नहीं लाने के कारण मार कर जला दिया। राहुल और पूजा ने प्रेम विवाह किया था।

जांच के दौरान शुक्रवार को यूपी से आए पूजा के पिता के अलावा, भाई बिनोद यादव, बहन डॉ. नीलम यादव और जीजा डा. हिमांशु यादव के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। जबकि, राहुल के परिजनों ने पुलिस से दूरी बना रखी थी। इससे परिजनों पर इस घटना से जुड़े होने का शक गहरा गया।

स्वजन ने 19 जून को राहुल की कोचिंग के छात्रों को थाना में आवेदन देने से मना किया था। बताया था कि उनके बेटा-बहू बाहर घूमने गए हैं। तुमलोग इस चक्कर में मत पड़ो।

उधर, शिक्षक दंपती की हत्या के विरोध में शुक्रवार को इचाक बाजार बंद रहा। हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को ले सुबह आठ बजे से ही प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav हर बार हारते हैं और हर बार...', RJD सुप्रीमो के लिए ये क्या बोल गए Lalan Singh, Tejashwi पर भी किया अटैक

Jharkhand News: राज्य में बंद पड़े उद्योग दोबारा होंगे शुरू, CM चंपई सोरेन ने दिए निर्देश

chat bot
आपका साथी