झारखंड के सरकारी स्कूलों की चमकेगी किस्मत! कल्पना सोरेन ने कर दिया बड़ा एलान, छात्रों को मिलेंगी हर सुविधाएं

Kalpana Soren News कल्पना सोरेन सोमवार को गिरिडीह के दौरे पर पहुंचीं। इस दौरान जेसी बोस सीएम स्कूल आफ एक्सीलेंस गर्ल्स पहुंचीं और उस स्कूल का जायजा लिया। इस बीच उन्होंने एलान किया कि हम सरकारी स्कूलों को निजी विद्यालयों से बेहतर बनाएंगे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान छात्राओं से बातचीत भी की और पढ़ाई को लेकर जानकारी भी ली।

By GYAN JYOTI Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 25 Jun 2024 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 09:57 AM (IST)
झारखंड के सरकारी स्कूलों की चमकेगी किस्मत! कल्पना सोरेन ने कर दिया बड़ा एलान, छात्रों को मिलेंगी हर सुविधाएं
बालिका विद्यालय की छात्राओं के साथ कल्पना सोरेन व सुदिव्य कुमार। जागरण

HighLights

  • सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों से बेहतर बनाना है - कल्पना
  • बेहतर शिक्षा से ही झारखंड आगे बढ़ सकता है- कल्पना सोरेन
  • आज इस स्कूल में बेटियों से मिलकर नई ऊर्जा मिली- कल्पना

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। गांडेय विधानसभा क्षेत्र की नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन सोमवार को सर जेसी बोस सीएम स्कूल आफ एक्सीलेंस गर्ल्स पहुंचीं। उनके साथ सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू भी थे। शिक्षक-शिक्षिकाओं और छात्राओं ने उनका स्वागत किया।

उन्होंने विद्यालय की कक्षाओं, स्मार्ट क्लास रूम, कंप्यूटर कक्ष सहित पूरे परिसर का जायजा लिया। छात्राओं से बातचीत की और पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्हें अच्छी तरह पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। कंप्यूटर लैब में 10 कंप्यूटर को स्टार्ट कर छात्राओं को प्रोत्साहित किया। स्कूल की व्यवस्था देख प्रसन्नता जाहिर की।

'सरकारी स्कूलों को उत्कृष्ट, निजी स्कूलों से बेहतर बनाना लक्ष्य '

कल्पना सोरेन ने कहा कि सरकारी स्कूलों को उत्कृष्ट और निजी स्कूलों से बेहतर बनाना है। गरीब बच्चों को भी शिक्षा के बेहतर अवसर प्रदान के लिए सभी को जागरूक होना चाहिए। अपने राज्य और राज्यवासियों के प्रति प्रेम होना चाहिए। उनकी खुशी में अपनी खुशी देखने की जरूरत है।

उन्होंने बताया कि हेमंत सोरेन ने प्रण लिया और झारखंड के सरकारी विद्यालयों में बेहतरीन चीजें दिखीं। यह अभियान बहुत बड़ा है। हमें मिलकर इसे पूरा करना है। बेहतर शिक्षा से ही झारखंड आगे बढ़ सकता है।

कहा कि आज इस स्कूल में बेटियों से मिलकर नई ऊर्जा मिली। मौके पर प्राचार्य मुन्ना प्रसाद कुशवाहा सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं और छात्राएं उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें-

Dhanbad Crime: धनबाद में राशन दुकानदार के घर डकैती, जेवरात समेत चार लाख की संपत्ति लूटकर फरार

नक्सलियों के खिलाफ झारखंड पुलिस का एक और बड़ा एक्शन, हथियारों के साथ सात उग्रवादी गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी