बिहार के बाद एक और रेल हादसा, राहत कार्य में लग गए पूरे 12 घंटे, ट्रेन के 20 डिब्‍बों को काटकर किया गया अलग

देश में ट्रेन हादसों का सिलसिला एक के बाद एक जारी है। जून में बालासोर के बाद बीते बुधवार को बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास आनंदविहार से कामाख्या जा रही नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। गुरुवार को भी हजारीबाग रोड रेलवे स्‍टेशन पर एक हादसा हो गया। गनीमत रही कि इसमें जानमाल को कोई खास नुकसान पहुंचा और 12 घंटे बाद स्थिति सामान्‍य हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 13 Oct 2023 04:50 PM (IST) Updated:Fri, 13 Oct 2023 04:50 PM (IST)
बिहार के बाद एक और रेल हादसा, राहत कार्य में लग गए पूरे 12 घंटे, ट्रेन के 20 डिब्‍बों को काटकर किया गया अलग
हजारीबाग रोड रेलवे स्‍टेशन के पास हुआ रेल हादसा।

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह)। बिहार के बक्‍सर में बुधवार की रात भयंकर रेल हादसे के बाद गुरुवार को फिर से एक हादसा हो गया। हालांकि, गनीमत रही कि इस हादसे में जानमाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। 

मालगाड़ी का डिब्‍बा हुआ बेपटरी

दरअसल, अनाज लेकर हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पहुंची मालगाड़ी का एक डिब्‍बा बेपटरी हो गया। घटना गुरुवार रात 8:30 बजे की है।

मालगाड़ी स्टेशन के रैक प्वाॅइंट से अनाज उतार कर गुड्स शेड के ट्रैक पर कुछ दूर आगे बढ़ी। इसी दौरान इंजन से 34वां बोगी संख्या 33120934412 का पहिया बेपटरी हो गया। इसकी सूचना गोमो कैरेज विभाग को दी गई।

यह भी पढ़ें: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड हाई कोर्ट से झटका: ईडी समन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

स्थिति सामान्‍य होने में लग गए 12 घंटे

तुरंत ही रात को गोमो स्टेशन से आपातकालीन गाड़ी से दर्जनों कर्मियों का दल हजारीबाग रोड स्टेशन पहुंचा और राहत कार्य में जुट गया, जो शुक्रवार सुबह नौ बजे तक जारी रहा।

लगभग 12 घंटे के बाद स्थिति सामान्य हुई। बताते चलें कि 56 डिब्‍बा चावल से लदी मालगाड़ी हजारीबाग रोड़ पहुंची थी। चावल अनलोड करने के बाद मालागड़ी चली ही थी कि एक डिब्‍बा बेपटरी हो गया।

20 डिब्‍बों को काटकर अलग किया गया

इसके बाद मालगाड़ी के 20 डिब्बों को काटकर अलग किया गया। फिर राहत कार्य चालू किया गया। सूचना मिलने पर हजारीबाग रोड आरपीएफ की भी टीम मौके पर पहुंच मुस्तैद हो गई। हालांकि रेलवे के अधिकारी कुछ भी बताने से बचते रहे। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की उज्‍जवला योजना में लोगों की दिलचस्‍पी घटी, फ्री में सिलेंडर-चूल्‍हा देने पर भी नहीं ले रहे कनेक्‍शन

chat bot
आपका साथी