डॉक्टर्स डे पर CM चंपई सोरेन ने दिया तोहफा, इस जिले में किया अस्पताल का उद्घाटन; बोले- अंतिम व्यक्ति को...

सोमवार को मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कदमा-सोनारी लिंक रोड पर एक अस्पताल का विधिवत उद्घाटन किया। इस अस्पताल का नाम ब्रह्मानंद मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल है और इसमें मरीजों के लिए 70 बेड की सुविधा है। बता दें कि ये कोल्हान में ब्रह्मानंद का दूसरा अस्पताल है। इस अस्पात के खुलने से मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल पाएगी। सरकार का लक्ष्य गांव के हर व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराना है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb Ahmed Publish:Mon, 01 Jul 2024 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 09:25 PM (IST)
डॉक्टर्स डे पर CM चंपई सोरेन ने दिया तोहफा, इस जिले में किया अस्पताल का उद्घाटन; बोले- अंतिम व्यक्ति को...
डॉक्टर्स डे पर CM चंपई सोरेन ने ब्रह्मानंद मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन (फाइल फोटो)

HighLights

  • मुख्यमंत्री ने कहा-नये कानून को अध्ययन करने की जरूरत
  • लोकतंत्र में हर चीज पर तुंरत बोलना उचित नहीं- सीएम
  • मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल से मानव जीवन को मिलेगा लाभ- चंपई सोरेन
  • अस्पताल को व्यवसाय नहीं बनाएं, यह मानवता का केंद्र है

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। डॉक्टर्स डे के मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सोमवार को कदमा-सोनारी लिंक रोड में 70 बेड का ब्रह्मानंद मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोल्हान में ब्रह्मानंद का यह दूसरा अस्पताल है।

मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल खुलने से मानव जीवन को इसका लाभ मिलेगा। मरीजों को बेहतर चिकित्सा मिल सकेगी। वहीं, सरकार की प्राथमिकता गांव के अंतिम व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराना है।

नए कानून पर क्या बोले सीएम चंपई सोरेन

कार्यक्रम के बाद जब मुख्यमंत्री से नए कानून के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसमें बहुत कुछ हम नहीं बोलना चाहते है। इस नए कानून में बहुत कुछ अध्ययन करने की जरूरत है। यह लोकतंत्र है। लोकतंत्र में हर चीज पर तुंरत कुछ बोलना उचित नहीं है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमारी सरकार मजबूती के साथ काम कर रही है। हम सब मजबूत है। हमारा संगठन मजबूत है। जनता हमारे साथ है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार जनता के लिए कई नई योजनाएं ला रही है।

सरकार अंतिम व्यक्ति को ध्यान में रखकर कर रही है काम

सरकारी व निजी क्षेत्रों को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में ब्रह्मानंद मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का विधिवत उद्घाटन कार्यक्रम भी शामिल है। सरकार अंतिम व्यक्ति को ध्यान में रखकर काम कर रही है। उनके लिए योजनाएं तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि मरीज यहां रोते हुए आए और हंसते हुए जाए।

चूंकि, अस्पताल मानवता का केंद्र है। यहां पर व्यवसाय नहीं होना चाहिए। इसका ध्यान सभी को रखना चाहिए। वहीं, ब्रह्मानंद के चेयरमेन मोनू भट्टाचार्य ने कहा कि इस अस्पताल का उद्देश्य मरीजों की सेवा करना है। यहां कम दर पर मरीजों को बेहतर चिकित्सा मिलेगी।

अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं

वहीं, डॉ. अखौरी मिंटू सिन्हा ने कहा कि 70 बेड के इस अस्पताल में बच्चों के लिए 17 बेड का एनआईसीयू, 20 बेड का आईसीयू, 22 बेड का जनरल वार्ड, 12 केबिन, एक मॉड्यूलर ओटी, तीन जनरल ओटी समेत सभी सुविधाएं मौजूद होगी। वहीं, मुख्यमंत्री ने एक वैक्सीन सेंटर का भी उद्घाटन किया।

यहां पर 30 प्रतिशत छूट के साथ जच्चा-बच्चा को वैक्सीन दी जाएगी। इस अवसर पर विधायक सविता महतो, विधायक रामदास सोरेन, उपायुक्त अनन्या मित्तल, सीनियर एसपी किशोर कौशल, डीडीसी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ. जुझार माझी, आइएमए सचिव डॉ. सौरभ चौधरी, डॉ. सुजीत कुमार, श्रीनिवास सहित अन्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें-

New Criminal Laws: तीन नए कानूनों को लेकर जागरूकता अभियान शुरू, जेल में बंद कैदियों को दी गई जानकारी

Jharkhand: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी! JJMP के 4 उग्रवादी हथियार सहित चढ़े हत्थे, जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी