टाटा कमिंस में बनेगा इंजन टेस्ट सेल jamshedpur news

टाटा कमिंस में बीएस-सिक्स इंजन बनाने की तैयारी जोरो पर है। इसी क्रम में टाटा कमिंस की जमशेदपुर इकाई में दो इंजन टेस्ट सेल बनाया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 07:35 PM (IST)
टाटा कमिंस में बनेगा इंजन टेस्ट सेल jamshedpur news
टाटा कमिंस में बनेगा इंजन टेस्ट सेल jamshedpur news

जमशेदपुर (अरविंद श्रीवास्तव)। टाटा कमिंस में बीएस-सिक्स इंजन बनाने की तैयारी जोरो पर है। इसी क्रम में टाटा कमिंस की जमशेदपुर इकाई में दो  इंजन टेस्ट सेल बनाया जाएगा। इसे लेकर फाउंडेशन का काम शुरू हो गया है। अगले दो माह के अंदर इसका निर्माण कार्य पूरा करने की योजना है। जानकारी के मुताबिक बीएस- सिक्स इंजन बनाने से पूर्व टेस्ट सेल बनना आवश्यक है।

इंजनों की जांच के लिए पहले से जमशेदपुर प्लांट में चार टेस्ट सेल नहीं बना है, लेकिन अत्याधुनिक इंजनों की जांच के लिए यह टेस्ट सेल बनाया जा रहा है।

इधर, टाटा कमिंस परिसर में अत्याधुनिक कैंटीन बनाने का काम शुरू है। जिसके निर्माण में करोड़ों रुपए की लागत आएगी। पुराने कैंटीन के स्थान पर कंपनी का विस्तारीकरण कार्य शुरू है। पुराने कैंटीन को हटाकर वहां इंजन टेस्ट सेल बनाने लगा है। ऐसे में फिलहाल नए कैंटीन बनने तक अस्थायी व्यवस्था किया गया है। नए कैंटीन बनने में करीब एक साल लगेगा, जहां एक साथ 800 कर्मचारियों को बैठने की व्यवस्था रहेगी। नए कैंटीन बनने तक कर्मचारियों के लिए नए जगह पर अस्थायी कैंटीन की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कंपनी परिसर स्थित तारापुर एरिया में टीन शेड लगाकर कैंटीन का काम शुरू होगा। यह अस्थायी व्यवस्था होगी जहां टेबल-कुर्सी के साथ कूलर की व्यवस्था रहेगी। यह व्यवस्था अगले माह शुरू हो जाएगी। नए कैंटीन का लाभ स्थायी कर्मियों के साथ-साथ प्रशिक्षु भी उठा पाएंगे। यूनियन का कहना है कि नये कैंटीन बनने तक अस्थायी कैंटीन में नाश्ता व भोजन की व्यवस्था रहेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी