टाटानगर में भिखारियों से परेशान रेल यात्री

टाटानगर स्टेशन में भिखारियों से रेल यात्री के साथ-साथ रेल कर्मचारी भी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:29 AM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:29 AM (IST)
टाटानगर में भिखारियों से परेशान रेल यात्री
टाटानगर में भिखारियों से परेशान रेल यात्री

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन में भिखारियों से रेल यात्री के साथ-साथ्ज्ञ रेल कर्मचारी भी परेशान हैं। गुरुवार को स्टेशन निदेशक एच के बलमुचू से इसकी शिकायत स्टेशन मास्टर से की। उन्होंने कहा कि मेन गेट पर आरपीएफ जवान की तैनाती के बाद ये लोग कैसे प्लेटफॉर्मो तक चले आते हैं। भीख मांगने के क्रम में ये लोग यात्रियों से भिड़ जाते हैं। जिसकी शिकायत कई बार उनसे की चुकी है। स्टेशन निदेशक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों व आरपीएफ थाना प्रभारी से करने का आश्वासन दिया है।

स्टेशन पर नहीं है स्वीपर

प्लेटफॉर्म परिसर में घूमते भीखारी अक्सर प्लेटफार्म को गंदा करते हैं। जिन पर मख्खियां भिनभिनातीं हैं साथ हीं बदबू से यात्रियों को परेशानी होती है। स्टेशन में एक भी स्वीपर नहीं होने से स्टेशन मास्टर को पैसे देकर साफ कराना पड़ाता है। उन्होंने बताया कि गुरुवार की सुबह स्टेशन परिसर में एक जख्मी लाचार भिखारी बैठा था। सूचना मिलने पर स्टेशन मास्टर ने जीआरपी को मेमो भेजकर हटाने का आग्रह किया। लेकिन नहीं हटाया गया। अंत में स्वीपर को पैसे देकर हटवाया।

प्रथम क्लास वेटिंग रूम का एसी खराब, हंगामा

प्लेटफार्म नंबर एक स्थित प्रथम क्लास वेटिंग रूम में लगे एसी के खराब होने पिछले तीन से रेल यात्री परेशान हैं। उनके द्वारा द्वारा कई बार इसकी शिकायत रेल अधिकारियों से की गयी। लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। समस्या समाधान नहीं होते देख यात्रियों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया। मौके पर रेल अधिकारी पहुंचे और शीघ्र ही एसी ठीक करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

chat bot
आपका साथी