Railway News : दक्षिण भारतीयों की मुराद पुरी, टाटा-एर्नाकुलम अब रोज चलेगी, टीवाइएफ ने सांसद का किया अभिनंदन

टाटा-एर्नाकुलम को अब रोज चलाने की तैयारी रेलवे की ओर से की गई है। इस ट्रेन सेवा को रोजाना प्रारंभ करवाने के लिए जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो का अभिनंदन टीवाइएफ ने किया। यह ट्रेन पिछले दो वर्ष से सप्ताह में एक ही दिन चल रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 13 Oct 2022 03:41 PM (IST) Updated:Thu, 13 Oct 2022 03:41 PM (IST)
Railway News : दक्षिण भारतीयों की मुराद पुरी, टाटा-एर्नाकुलम अब रोज चलेगी, टीवाइएफ ने सांसद का किया अभिनंदन
बिष्टुपुर स्थित कार्यालय में सांसद विद्युत वरण महतो का अभिनंदन करते टीवाईएफ के कार्यकर्ता।

जासं, जमशेदपुर : दक्षिण भारतीयों की मांग पर सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयास से अब टाटा-एर्नाकुलम रोज चलेगी। पिछले दो वर्ष से यह ट्रेन सप्ताह में एक ही दिन चल रही थी। इसे रोजाना चलाने के दक्षिण भारत की कई संस्थाएं मांग कर रही थी। तेलुगु यूथ फेडरेशन (टीवाइएफ) ने इसके लिए सांसद को दो बार तथा रेलवे बोर्ड को भी एक बार पत्र भेजा। सांसद भी इस प्रयास में लगे रहे कि यह ट्रेन रोजाना चलें, ताकि आंध्र एवं चेन्नई रूट जाने वाले लोगों को सुविधा हो। रेलवे बोर्ड की ओर से सांसद को यह जानकारी दी गई कि रेलवे टाटा-एर्नाकुलम को रोज चलाने के लिए तैयार हो गया है। जल्द ही इसके रोजाना प्रारंभ करने की तिथि घोषित कर दी जाएगी तथा अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी। सांसद का प्रयास सफल होने पर फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल सांसद विद्युत वरण महतो से बिष्टुपुर स्थित कार्यालय में गुरुवार को मिला तथा सांसद का अभिनंदन किया। शाल ओढाकर इस सराहनीय कार्य के लिए शहर के आंध्र समाज की ओर से सम्मानित किया। फेडरेशन ने सांसद से अनुरोध किया है इस ट्रेन के समय में बदलाव को लेकर अपनी पुरानी मांग भी रखी। मौके पर तेलुगु यूथ फेडरेशन की ओर से शंकर रेड्डी, जगदीश राव, कुशल राजू, बीआरसी रामू राव, सीनू राव, डब्ल्यू संतोष, बी. नवीन, वीएचपी शंकर राव, मुरली राव, श्रीनिवास राजू, रवि राव, राजेश राजू एवं अन्य कई साथी उपस्थित रहे एवं सांसद को इस कार्य के धन्यवाद दिया।

दक्षिण भारत जाने में होगी आसानी : शंकर रेड्डी

तेलुगू यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष शंकर रेड्डी ने बताया कि टाटा-एर्नाकुलम के रोजाना चलने से दक्षिण भारत के लोगों को काफी सहूलियत होगी। सप्ताह में टाटानगर से एक ट्रेन होने से ट्रेन में काफी भीड़ भी होती थी। रोजाना होने से यात्रियों को रिजर्वेशन में भी परेशानी नहीं होगी। रोजगार, शिक्षा एवं चिकित्सा के लिए भी ज्यादा देर तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी