चावल लदा ट्रैक्टर खपाने की चल रही थी तैयारी, अचानक पड़ गई लोगों की नजर; फिर जो हुआ...

Pakur news पाकुड़ में शनिवार को ग्रामीणों ने चावल लदा ट्रैक्टर जब्त कर लिया। फिर ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस को जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चावल लदे ट्रैक्टर को जब्त कर थाना ले आई। इसके बाद मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है। साथ ही मामले को लेकर बीईओ को सूचना दी गई है।

By Rohit Kumar Edited By: Shashank Shekhar Publish:Sat, 18 May 2024 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2024 05:23 PM (IST)
चावल लदा ट्रैक्टर खपाने की चल रही थी तैयारी, अचानक पड़ गई लोगों की नजर; फिर जो हुआ...
चावल लदे ट्रैक्टर खपाने की चल रही थी तैयारी, अचानक पड़ गई लोगों की नजर; फिर जो हुआ... (फोटो- जागरण)

HighLights

  • मुफस्सिल में किया गया चावल लदा ट्रैक्टर जब्त
  • जब्त चावल की जांच को विद्यालय पहुंची BEO

जागरण संवाददाता, पाकुड़। पाकुड़ के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित चांदपुर में शनिवार को ग्रामीणों ने चावल लदा ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस के हवाले कर दिया। उत्क्रमित प्लस टू विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जाकिर हुसैन ने बताया कि सितेशनगर मध्य विद्यालय के अध्यक्ष अब्दुल हक ने विद्यालय में चावल खत्म हो जाने की बात कहकर विद्यालय से चावल उधार लिया था।

जब चावल की मांग की गई तो आज-कल में देने की बात कही जा रही थी। विद्यालय के चावल को जब बेचे जाने की सूचना मिली तो विद्यालय पहुंचकर देखा कि चावल को दूसरे बोरे में भरकर ट्रैक्टर संख्या जेएच 16एच/0291 में लोडकर चांदपुर भेजा जा रहा था।

BEO की जांच के बाद होगी कार्रवाई- थाना प्रभारी

चावल लदे ट्रैक्टर को पकड़कर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर थाना के एएसआइ मृत्युंजय कुमार पाठक पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचकर चावल लदे ट्रैक्टर को थाना ले आई।

थाना प्रभारी संजीव कुमार झा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना में चावल को जब्त किया गया है। जब्त चावल किसी विद्यालय का बताया जा रहा है। जब्त चावल मामले की सूचना संबंधित विभाग के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को दी गई है। बीईओ के जांच के बाद के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जब्त चावल सदर प्रखंड के सितेशनगर मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है।

मामले को लेकर BEO ने क्या कुछ बताया

इधर, जब्त चावल मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुमिता मरांडी विद्यालय पहुंचकर कर जांच में जुटी है।

बीईओ ने बताया कि विद्यालय में चावल के स्टॉक आदि पंजी की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही बताया जाएगा चावल कहां का है। फिलहाल जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand News: झारखंड के इस हाई स्कूल को मिला प्लस टू का दर्जा, इलाके में खुशी की लहर

JAC 9th-11th Result 2024: नौंवीं में हजारीबाग तो 11वीं में कोडरमा अव्वल, राजधानी के बच्चों का ऐसा रहा प्रदर्शन

chat bot
आपका साथी