Palamu News: पलामू में उग्रवादियों का तांडव, विधायक के भाई के तीन वाहनों को फूंका; सामने आई ये बड़ी वजह

Palamu News झारखंड के पलामू में माओवादियों ने बीती रात जमकर उत्पात मचाया। माओवादियों ने स्थानीय विधायक के भाई के तीन वाहनों में आग लगा दी। इन वाहनों में एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर थे। घटना बुधवार देर रात की है। अभय कंस्ट्रक्शन द्वारा सड़क निर्माण कराया जा रहा है। अभय कंस्ट्रक्शन क्षेत्रीय विधायक कमलेश सिंह के भाई बीनू सिंह का है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev Kumar Publish:Thu, 27 Jun 2024 12:09 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 12:09 PM (IST)
Palamu News: पलामू में उग्रवादियों का तांडव, विधायक के भाई के तीन वाहनों को फूंका; सामने आई ये बड़ी वजह
झारखंड में माओवादियों ने तीन वाहन फूंका(जागरण)

HighLights

  • झारखंड के पलामू में माओवादियों ने बुधवार की रात जमकर उत्पात मचाया
  • माओवादियों ने सड़क निर्माण में लगे विधायक के भाई के तीन वाहनों को फूंक डाला
  • किस उग्रवादी संगठन ने घटना को अंजाम दिया, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

संवादसूत्र,हैदरनगर/ जपला (पलामू)। Palamu News: लेवी नहीं देने पर उग्रवादियों ने हैदरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत संड़ेया से डंडिला तक सड़क निर्माण में लगे एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। घटना बुधवार देर रात की है। जब अभय कंस्ट्रक्शन के सड़क निर्माण के साइट पर लगे तीनों वाहनों को जला दिया गया।

विधायक के भाई कर रहा था ठेकेदार का काम

अभय कंस्ट्रक्शन क्षेत्रीय विधायक कमलेश सिंह के भाई विनय कुमार सिंह उर्फ बीनू सिंह का है। सूचना के आलोक में हुसैनाबाद एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, हुसैनाबाद व हैदरनगर थाना प्रभारी पुलिस बल घटना स्थल पहुंचे। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

किस उग्रवादी संगठन ने घटना को अंजाम दिया, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। विनय कुमार सिंह ने कहा कि अभय कंस्ट्रक्शन के द्वारा संड़ेया से डंडिला तक सड़क निर्माण कराया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य शुरु होने के बाद से ही उग्रवादी संगठन के द्वारा रंगदारी(लेवी) मांगी जा रही थी।

लेवी नहीं देने पर धमकी दी जा रही

Palamu News: लेवी नहीं देने पर कार्रवाई करने की धमकी दी जा रही थी। इसकी कई मर्तबा सूचना हुसैनाबाद व छतरपुर डीएसपी को दी। बावजूद इसके पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आखिकर लेवी नहीं देने पर उग्रवादियों ने बुधवार की रात 11.30 बजे के करीब सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को जला दिया। अगर पुलिस ने सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की होती तो आज यह नौबत नहीं आती।

ये भी पढ़ें

NIA Raid in Jharkhand: झारखंड में NIA की ताबड़तोड़ छापामारी, इस वजह से पहुंची देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी

Jharkhand Weather Today: बिगड़ने वाला है झारखंड का मौसम, इन 10 जिलों के लोग रहें सावधान; पढ़ें मौसम का ताजा हाल

chat bot
आपका साथी