महिला पर्यवेक्षिका नियुक्ति में आया बड़ा अपडेट! इतने अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द, ये है कारण

जेएसएससी के द्वारा महिला पर्यवेक्षक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए किए गए आवेदन में 22 हजार से ज्यादा आवेदन रद्द कर दिए गए हैं। गुरुवार को आयोग के द्वारा आवेदनों से संबंधित निबंधन संख्या भी जारी कर दिया गया है। बताते चलें कि इस प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 25 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। यह परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में होनी है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank Shekhar Publish:Thu, 27 Jun 2024 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 06:39 PM (IST)
महिला पर्यवेक्षिका नियुक्ति में आया बड़ा अपडेट! इतने अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द, ये है कारण
महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा- 2023। फोटो- जागरण

HighLights

  • 21,494 आवेदकों ने नहीं किया शुल्क भुगतान
  • 971 ने अपलोड नहीं किए फोटो और हस्ताक्षर
  • 25 अक्टूबर 2023 तक मांगे गए थे आवेदन

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा-2023 में सम्मिलित हाेने के लिए किए गए ऑनलाइन आवेदनों में से 22,516 आवेदन रद कर दिए हैं।

आयोग ने गुरुवार को इन आवेदनों से संबंधित निबंधन संख्या जारी कर दिए। इस प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 25 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे।

जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगी परीक्षा

आयोग के अनुसार, कुल 21,494 आवेदकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन के लिए प्रारंभिक चरण को तो पूरा किया गया, लेकिन उनके द्वारा परीक्षा शुल्क भुगतान नहीं किया गया। इसी तरह कुल 971 आवेदकों द्वारा परीक्षा शुल्क भुगतान करने के बाद फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया गया।

वहीं, कुल 98 अभ्यर्थियों ने एक से अधिक आवेदन किए थे। इनमें से 47 आवेदनों को वैध माना गया। वहीं, कुल 51 आवेदनों को रद कर दिया गया।

बताते चलें कि आयोग द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार, यह प्रतियाेगिता परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगी। वहीं, सितंबर के तीसरे सप्ताह में इसका परिणाम जारी होगा।

ये भी पढ़ें- 

JSSC Exam Calendar 2024: जेएससी ने जारी किया भर्ती परीक्षाओं का पूरा कैलेंडर, जानिए कब होगी कौन सी परीक्षा

NEET Paper Leak Case: सीबीआई की टीम अब पहुंची SBI बैंक, कइयों से की पूछताछ; मिले अहम सुराग

chat bot
आपका साथी