Sita Soren की हार पर भाजपा में रार! देवघर MLA से मारपीट, Amit Shah व JP Nadda को करना पड़ा हस्तक्षेप

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद झारखंड भाजपा में फूट पड़ती दिखाई दे रही है। हार के बाद भाजपा में बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। हार की समीक्षा के लिए हुई बैठक में देवघर विधायक के साथ मारपीट की भी घटना हो गई। मामले को बढ़ता देख गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को हस्तक्षेप करना पड़ा है।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Thu, 20 Jun 2024 01:20 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2024 01:20 PM (IST)
Sita Soren की हार पर भाजपा में रार! देवघर MLA से मारपीट, Amit Shah व JP Nadda को करना पड़ा हस्तक्षेप
भारतीय जनता पार्टी में लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद विवाद। (फाइल फोटो)

HighLights

  • दुमका से प्रत्याशी सीता सोरेन ने हार के लिए कई नेताओं को ठहराया है जिम्मेदार
  • देवघर विधायक नारायण दास ने निशिकांत दूबे के समर्थकों पर लगाया मारपीट का आरोप
  • अब प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पार्टी नेताओं से बात कर मामले का करेंगे पटाक्षेप

राज्य ब्यूरो, रांची। भारतीय जनता पार्टी में लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से बयानबाजी और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप प्रारंभ हो गए हैं। हार की समीक्षा करने के लिए हुई बैठक में देवघर के विधायक नारायण दास से मारपीट की घटना हुई।

आरोप है कि गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे के कुछ समर्थकों ने नारायण दास पर चुनाव में विरोध करने की बात कहकर हंगामा किया। इसी तरह दुमका से भाजपा प्रत्याशी रहीं सीता सोरेन ने अपनी हार के लिए जिला स्तर के नेताओं से लेकर प्रदेश के नेताओं तक पर आरोप लगा दिया।

शीर्ष नेतृत्व ने अनर्गल बयानबाजी पर रोक का दिया निर्देश 

मंगलवार को दिल्ली में आयोजित गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक में झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को इस तरह की बयानबाजी पर अविलंब रोक लगाने को कहा गया।

गुरुवार को प्रदेश भाजपा के सभी नेताओं की दिल्ली से वापसी हो रही है। रांची आते ही बाबूलाल मरांडी प्रदेश के दूसरे नेताओें से मिलकर इस मामले का पटाक्षेप करने की कोशिश करेंगे।

विधानसभा चुनाव में हो सकता है नाराजगी का असर

भाजपा नेताओं को इस विवाद के जारी रहने पर विधानसभा चुनाव में नुकसान का अंदेशा है। पार्टी गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे और देवघर विधायक नारायण दास के बीच हुए विवाद को जल्द समाप्त करना चाहती है।

केंद्र से मिले निर्देश के मुताबिक, बिना अनुशासन का डंडा चलाए आपसी बातचीत से ही इसका समाधान निकाला जाएगा।

इसी तरह सीता सोरेन के बयान पर भी पार्टी बहुत आक्रामक प्रतिक्रिया नहीं देगी। इस मामले को भी समझा-बुझाकर समाप्त करने की कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनावों में खेला करने की तैयारी में कांग्रेस! झारखंड सहित इन राज्यों के लिए बना रही बड़ा मास्टरप्लान

Jharkhand Cabinet: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले Champai Soren ने ले लिया बड़ा फैसला; मंत्री-विधायकों को भी किया मालामाल

Jharkhand News: क्या झारखंड में BJP करने वाली थी खेला? चंपई सोरेन ने खोला राज; कहा- भयभीत लोग कर रहे हायतौबा

chat bot
आपका साथी