Hemant Soren: कांग्रेस नेता संग जेल में देर तक चली हेमंत की मीटिंग, आखिर क्या हुई बात? JMM की ये है रणनीति

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर सियसी दंगल शुरू हो चुका है। तमाम नेता चुनाव को लेकर पूरा जोर लगा रहे हैं। भाजपा भी इसको लेकर रणनीति बना रही हैं। इसके अलावा झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) जेल से ही चुनाव को लेकर रणनीति तैयार कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने JMM के नेताओं को कुछ निर्देश भी दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 26 Jun 2024 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 05:59 PM (IST)
Hemant Soren: कांग्रेस नेता संग जेल में देर तक चली हेमंत की मीटिंग, आखिर क्या हुई बात? JMM की ये है रणनीति
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन। फोटो- जागरण

HighLights

  • अपनी पार्टी व गठबंधन की रणनीति पर नजर रखे हैं हेमंत सोरेन
  • बेहतर तालमेल और मजबूत रणनीति बनाने में जुटे JMM-कांग्रेस
  • जेल में तमाम नेताओं से मुलाकर कर रहे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Politics जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) पार्टी व गठबंधन की रणनीति पर नजर रखे हुए हैं।

हेमंत की विधायक पत्नी कल्पना सोरेन समेत झामुमो (JMM) और कांग्रेस (Congress) के तमाम वरिष्ठ नेता जेल में हेमंत से मुलाकात कर रहे हैं और उन्हें राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों से अवगत करा रहे हैं। चर्चा है कि जेल से ही हेमंत पार्टी की रणनीति तय कर रहे हैं और इसे लेकर लगातार निर्देश दे रहे हैं।

हेमंत सहयोगी दलों के साथ बेहतर तालमेल और समन्वय पर भी नजर रख रहे हैं। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन भी कई बार हेमंत से जेल में मुलाकात कर चुके हैं। कांग्रेस के नेतागण भी अक्सर उनसे मिल रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने एक दिन पहले की हेमंत सोरेन से मुलाकात

एक दिन पहले ही हेमंत से जेल (Hemant Soren In Jail) जाकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मिले और देर तक चर्चा की। बताया जा रहा है कि मीर ने आलाकमान की समीक्षा बैठक के कुछ बिंदु भी हेमंत के साथ साझा किए और राजकाज पर चर्चा की। हेमंत सोरेन ने अपने दल की तरफ से उन्हें पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया है।

संकेत यही हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में आईएनडीआईए बेहतर तालमेल के साथ भाजपा से मुकाबले के लिए उतरेगा। उधर, भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान और हिमंत बिस्वा सरमा जैसे दिग्गज नेताओं को झारखंड विधानसभा चुनाव की कमान सौंपी है। इसे देखते हुए महागठबंधन में भी मजबूत तैयारी में जुट गया है।

यह भी पढ़ें-

Hemant Soren: जमीन घोटाला मामले में नया मोड़! हेमंत सोरेन के साथ चार्जशीटेड बड़े कारोबारी की मौत; अब आगे क्या?

Hemant Soren Case : जिस केस में हेमंत सोरेन की हुई गिरफ्तारी, उसमें आया बड़ा अपडेट; इस कार्रवाई से और बढ़ी मुश्किल

chat bot
आपका साथी