Hemant Soren: झारखंड के नए CM होंगे हेमंत सोरेन; चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा; कैबिनेट मंत्री भोक्ता का बड़ा खुलासा

सत्तारूढ़ विधायकों की बुधवार को रांची में होने वाली बैठक में हेमंत सोरेन को एक बार फिर से नेता चुना जाना तय है। हेमंत सोरेन एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसका खुलासा चतरा के राजद विधायक और कैबिनेट मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने किया है। उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुना जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Wed, 03 Jul 2024 11:18 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2024 11:43 AM (IST)
Hemant Soren: झारखंड के नए CM होंगे हेमंत सोरेन; चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा; कैबिनेट मंत्री भोक्ता का बड़ा खुलासा
हेमंत सोरेन एक बार फिर बनेंगे झारखंड के सीएम।

जागरण संवाददाता, चतरा। Jharkhand New CM Hemant Soren : हेमंत सोरेन (Hemant Soren) एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री (Jharkhand New CM) पद की शपथ लेंगे।

बुधवार को रांची में होने वाली सत्तारूढ़ विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना जाना तय है। चतरा के राजद विधायक और कैबिनेट मंत्री सत्यानंद भोक्ता (Satyanand Bhokta) ने इसका खुलासा किया है।

उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुना जाएगा। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चंपई सोरेन (Champai Soren Resign) पद से त्यागपत्र देंगे और उसके बाद नए मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन शपथ लेंगे। उनके साथ मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी शपथ लेंगे।

उन्होंने कहा कि मंत्रियों की सूची में उनका भी नाम है। यदि ऐसा होता है, तो सत्यानंद भोक्ता  के नाम एक नया कीर्तिमान  स्थापित होगा‌। चतरा के वे पहले विधायक होंगे, जो मंत्री के रूप में पांचवीं बार शपथ लेंगे।

जेल से बाहर आने के बाद पहली बैठक

हेमंत सोरेन के जमानत पर जेल से छूटने के बाद उनके नेतृत्व में यह पहली औपचारिक बैठक है। हेमंत सोरेन के जेल से छूटने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

विधायकों को अनिवार्य रूप से बैठक में शामिल होने का निर्देश

रांची में होने वाली सत्तारूढ़ विधायकों की बैठक में जेएमएम, कांग्रेस और राजद समेत आईएनडीआईए में शामिल सभी दलों के विधायकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश हैं।

चंपई सोरेन के सभी कार्यक्रम रद्द

चंपई सोरेन ने भी अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। मंगलवार से ही सीएम चंपई सोरेन अपने आवास पर हैं। उनसे मुलाकात के लिए आने वाले लोगों को भी यह कहकर लौटा दिया कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: हेमंत सोरेन के सरकारी आवास पर विधायकों की बैठक आज, झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज

Jharkhand Politics: विधानसभा चुनाव में खेला नहीं होने देगी भाजपा! इन कद्दावर आदिवासी नेताओं पर चलेगी दांव

chat bot
आपका साथी