उड़ती फ्लाइट में मासूम की अटकी सांसें, झारखंड के IAS अधिकारी ने फिल्मी अंदाज में बचाई जान; किया ये काम

Jharkhand News झारखंड के आइएएस अधिकारी नितिन मदन कुलकर्णी ने दिल जीत लेने वाला काम किया है। दरअसल आइएएस अधिकारी शनिवार को जिस फ्लाइट में सफर कर रहे थे उसमें एक बच्चे की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। अधिकारी ने बच्चे की जांच की। जांच के दौरान उन्हें पता चला कि बच्चे को सांस लेने में तकलीफ थी।

By Rajesh PathakEdited By: Publish:Mon, 02 Oct 2023 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 02 Oct 2023 11:51 AM (IST)
उड़ती फ्लाइट में मासूम की अटकी सांसें, झारखंड के IAS अधिकारी ने फिल्मी अंदाज में बचाई जान; किया ये काम
उड़ती फ्लाइट में मासूम की अटकी सांसें, झारखंड के IAS अधिकारी ने फिल्मी अंदाज में बचाई जान

HighLights

  • आइएएस अधिकारी ने विमान में बच्चे की बचाई जान
  • बच्चे को सांस लेने में हो रही थी तकलीफ

जागरण संवाददाता, रांची। शनिवार को दिल्ली से रांची आ रही फ्लाइट में एक छह माह के बच्चे की तबीयत अचानक खराब हो गई। रांची-दिल्ली इंडिगो विमान उस समय 30 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था।

इस मामले की जानकारी मिलते ही क्रू मेंबर ने अनाउंस किया कि छह माह के बच्चे की तबीयत खराब है। यदि विमान में सफर कर रहे कोई यात्री चिकित्सक हों तो मदद करें।

बच्चे को सांस लेने में थी तकलीफ

क्रू मेंबर की बात सुनते ही विमान में सवार आइएएस अधिकारी (झारखंड राज्यपाल के प्रधान सचिव) नितिन मदन कुलकर्णी तत्काल बच्चे के पास पहुंचे और उसकी जांच की।

जांच के दौरान उन्हें पता चला कि बच्चे को सांस लेने में तकलीफ थी। इसके बाद उन्होंने विमान में मौजूद ऑक्सीजन की मदद से बच्चे का इलाज किया। बच्चे के इलाज के दौरान लगभग एक घंटे तक वे खड़े रहे।

इलाज के लिए बच्चे को ले जा रहे थे दिल्ली

कुछ देर बाद बच्चा नॉर्मल हो गया। बच्चे का परिवार हजारीबाग का निवासी है। परिवार के लोगों ने बताया कि उसे सांस की बीमारी है। वह अपने परिवार के साथ इलाज के लिए दिल्ली जा रहा था।

विमान में सवार यात्री एएस देओल ने इस घटना को इंटनेट मीडिया एक्स पर शेयर किया है। उनके अनुसार, एख घंटे 10 मिनट के अंदर विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग की।

वहां पहले से मौजूद चिकित्सकों ने बच्चे की जांच की। डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी के साथ उनकी पत्नी आइपीएस सुमन गुप्ता भी मौजूद थीं।

ये भी पढ़ें - 

धनबाद: तेज बुखार से 3 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- वजह डेंगू नहीं; मलेरिया के रोगी मिलने से भी इनकार

Ranchi: महिला कांग्रेस के मैत्री महासम्मेलन से गायब रहीं दो विधायक, भाजपा के साथ जाने के लगाये जा रहे कयास

chat bot
आपका साथी