Indian Railways: पहली फरवरी से चलेगी सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन, टिकटों की बुकिंग शुरू

Indian Railways सियालदह-अजमेर ट्रेन में सीटें भर जाने के बाद सफर करना मुश्किल होगा। रेलवे ने अधिक किराए वाली स्पेशल ट्रेनों में तत्काल कोटे की बुकिंग पर रोक लगा दी है। किसी भी तरह की रियायती बुकिंग की अनुमति नहीं मिलेगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 11:17 AM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 11:19 AM (IST)
Indian Railways: पहली फरवरी से चलेगी सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन, टिकटों की बुकिंग शुरू
सियालदह ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है।

झुमरीतिलैया (कोडरमा), जासं। Sealdah Ajmer Express Train राजस्थान जाने और वहां से लौटने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कोहरे के कारण 16 दिसंबर से रद सियालदह-अजमेर स्पेशल ट्रेन एक फरवरी से फिर से पटरी पर लौटेगी। सियालदह-अजमेर स्पेशल ट्रेन मार्च तक चलेगी। स्पेशल बनकर चलने वाली इस ट्रेन के लिए यात्रियों को किराया अधिक चुकाना होगा। पहले से बुक कंफर्म टिकट पर ही सफर की अनुमति मिलेगी।

सीटें भर जाने के बाद सफर करना मुश्किल होगा, क्योंकि रेलवे ने अधिक किराए वाली स्पेशल ट्रेनों में तत्काल कोटे की बुकिंग पर रोक लगा दी है। किसी भी तरह की रियायती बुकिंग की अनुमति भी नहीं मिलेगी। जनरल कोच में सफर के लिए भी सेकेंड सीटिंग का आरक्षण कराना होगा। सेकेंड सीटिंग का किराया भी दूसरी ट्रेनों की तुलना में अधिक चुकाना होगा। 29 जनवरी की सुबह आठ बजे से ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है।

chat bot
आपका साथी