हेमंत सोरेन के सामने CM चंपई ने कर दिया बड़ा एलान, दो माह में होने जा रहा ये काम; विस चुनाव से पहले JMM ने खेला दांव

Jharkhand Assembly Election 2024 झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और वर्तमान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन (Champai Soren) एक सभा में साथ दिखे। इस दौरान चंपई सोरेन ने नौकरी को लेकर बड़ा एलान कर दिया। उन्होंने कहा कि दो महीने में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी। इसके अलावा सीएम ने पुलिस बहाली को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Mon, 01 Jul 2024 11:53 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 11:53 AM (IST)
हेमंत सोरेन के सामने CM चंपई ने कर दिया बड़ा एलान, दो माह में होने जा रहा ये काम; विस चुनाव से पहले JMM ने खेला दांव
झारखंड के सीएम चंपई सोरेन और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

HighLights

  • हूल दिवस पर मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे भोगनाडीह
  • वीर बलिदानियों को श्रद्धांजलि देकर कहा- यहां लोगों ने स्वीकार नहीं की अधीनता
  • पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पांच माह तक जेल में रखा, पर सच्चाई की जीत हुई

जागरण टीम, साहिबगंज/सरायकेला-खरसावां। Jharkhand Politics In Hindi हूल दिवस के अवसर पर रविवार को राज्यवासियों ने ब्रिटिश सरकार और महाजनी प्रथा के विरुद्ध 1855 में क्रांति छेड़ने वाले वीर बलिदानियों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्य समारोह वीर सिदो-कान्हू की जन्मस्थली साहिबगंज जिले के भोगनाडीह में आयोजित हुआ।

यहां मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सिदो-कान्हो, चांद-भैरव और फूलो-झानो की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन सरायकेला के राजनगर क्षेत्र के कुमडीह और गमदेसाई भी गए और वहां सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर चंपई सोरेन ने कहा है कि अगले दो महीने में राज्य में बम्पर बहाली होने वाली हैं। करीब 50 हजार शिक्षकों की बहाली इस अवधि में की जाएगी। पुलिस की बहाली भी शुरू होने वाली है। इसी तरह अगस्त महीने से राज्य की 21 से 50 साल तक की महिलाओं को सरकार 1000 रुपये पेंशन देने की योजना लागू करेगी।

इसके अलावा अब राज्य के 33 लाख गरीबों को 15 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार शीघ्र ही 20 लाख परिवारों को अबुआ आवास उपलब्ध कराएगी। भोगनाडीह में मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के लोगों ने कभी किसी की अधीनता स्वीकार नहीं की।

यह धरती हमारे पूर्वजों की बलिदान पर बनी है। जिस तरह सिदो-कान्हू, चांद-भैरव ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़कर अपनी जमीन की रक्षा की, उसी तरह दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने झारखंड आंदोलन किया और अलग राज्य मिला।

हम वीरों के वंशज, न डरेंगे न झुकेंगे- हेमंत

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भोगनाडीह में कहा कि हमें झारखंड के वीरों से प्रेरणा लेनी है और उनके बताए रास्ते पर चलना है। उन्होंने कहा कि हम वीरों के वंशज हैं और किसी से डरने, घबराने या झुकनेवाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि खनिज संपदा की बकाया रकम मांगने पर केंद्र की भाजपा सरकार ने उन्हें गलत केस में फंसाकर पांच माह तक जेल में रखा, पर सच्चाई की जीत हुई तथा वह जमानत पर रिहा हो गए।

यह भी पढ़ें-

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली जमानत, रांची जमीन घोटाला मामले में हैं आरोपी

Hemant Soren: हेमंत सोरेन के इस प्लान में फंस सकती है BJP, ऐसे रचा जा रहा चक्रव्यूह; प्रदेश की सियासत हुई तेज

chat bot
आपका साथी