झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी, मिशन मोड पर कांग्रेस; इन मुद्दों के साथ जनता के बीच जाने की तैयारी

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां बढ़ने लगी है। सभी दलें जनता को साधने के लिए तैयारियों में जुटी है। झारखंड कांग्रेस भी इसी कड़ी में अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। इसे लेकर 14 लोकसभा क्षेत्रों में मुद्दों और उम्मीदवारों के चयन जैसे मौलिक कार्य के लिए समन्वय समिति का गठन कर लिया है। इन सभी क्षेत्रों में बैठकें भी हो चुकी है।

By Ashish JhaEdited By: Publish:Mon, 09 Oct 2023 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 09 Oct 2023 10:10 PM (IST)
झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी, मिशन मोड पर कांग्रेस; इन मुद्दों के साथ जनता के बीच जाने की तैयारी
झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी, मिशन मोड पर कांग्रेस

HighLights

  • सभी जिलों में समन्वय समिति की बैठकें हो चुकी
  • जिलों में सोशल मीडिया कमेटी का करना है गठन

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को तेज कर दिया है। राज्य के सभी 14 लोकसभा क्षेत्रों में मुद्दों और उम्मीदवारों के चयन जैसे मौलिक कार्य के लिए समन्वय समिति का गठन कर लिया गया है। यह समिति अपने-अपने स्तर से काम करने भी लगी है।

लगभग सभी क्षेत्रों में जिलास्तरीय बैठकें हो चुकी हैं और इसके बाद प्रखंड स्तर की बैठकें होंगीं। इन्हीं बैठकों के माध्यम से मुद्दों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी कांग्रेस

हालांकि, चुनावी मकसद से इनकी पहचान हो चुकी है। कांग्रेस चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारे या फिर गठबंधन का उम्मीदवार हो, पार्टी इन्हीं मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी और प्रचार अभियान चलाएगी।

लोकसभा चुनाव के पहले पहली बार इतने सलीके से मुद्दों के चयन का काम हो रहा है। समन्वय समिति को यह अधिकार दिया गया है कि अगर कहीं पार्टी की कमेटी नहीं बनी हो तो स्थानीय कार्यकर्ताओं में से ऐसे लोगों के नाम की अनुशंसा करेंगे, जो कि इस जिम्मेदारी को उठा सकें।

पंचायत और मतदान केंद्रों से जुड़ी कमेटी एक्टिव 

सिर्फ जिला कमेटी नहीं बल्कि प्रखंड, पंचायत और मतदान केंद्रों से जुड़ी कमेटियों को भी एक्टिव किया गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर स्वयं सभी जिलों में जाकर स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।

इसके बाद मुद्दों को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस बीच सभी जिलों में स्थानीय टीम कमेटियों के गठन को अंतिम रूप दे देगी।

यह भी पढ़ें: राजभवन मार्च में भीड़ न जुटने से नाराज हुए कांग्रेस प्रभारी, बन्ना गुप्ता ने बैठक में कर दी इस्तीफे की पेशकश

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: राहुल गांधी की रावण से तुलना करने पर भड़के झारखंड कांग्रेस प्रभारी, कहा- घबरा गई है भाजपा

यह भी पढ़ें: बिहार के जातीय सर्वे के बाद झारखंड में भी तेज मांग, राष्ट्रीय नेतृत्व के इशारे पर कांग्रेस ने चली पहली चाल

chat bot
आपका साथी