Jharkhand Crime News: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा दारोगा, ACB की टीम ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

मंगलवार रात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) झारखंड रांची की टीम रातू थाने के दारोगा सत्येंद्र सिंह को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। दरोगा ने आवेदिका से उसके पति को एक केस में बचाने के एवज में एक लाख रुपये मांगे थे और रिश्वत की पहली किस्त 35 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। शिकायतकर्ता ने दारोगा के खिलाफ एसीबी में शिकायत दर्ज कराई।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Tue, 25 Jun 2024 06:45 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 06:45 PM (IST)
Jharkhand Crime News: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा दारोगा, ACB की टीम ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार
रिश्वत लेते हुए एसीबी की टीम ने रंगे हाथ दारोगा पकड़ा

HighLights

  • भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो रांची की टीम ने दारोगा सत्येंद्र सिंह को किया गिरफ्तार
  • आवेदिका से उसके पति को एक केस में बचाने के एवज में मांगे एक लाख रुपये

राज्य ब्यूरो, रातू/रांची। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) झारखंड रांची की टीम ने मंगलवार को रातू थाने के दारोगा सत्येंद्र सिंह को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

एसीबी रांची का यह नौंवा ट्रैप केस है। इस केस की शिकायतकर्ता रातू थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर काठीटांड़ निवासी बबीता कुमारी हैं।

दरोगा की पत्नी ने क्या कहा?

उन्होंने एसीबी में शिकायत की थी कि उनके पति विजय कुमार सिंह के विरुद्ध रातू थाने में दो केस 175/24 व 176/24 दर्ज है, जिसमें उन्हें नामजद अभियुक्त बनाया गया है। उन पर गोली चलाने का आरोप है। महिला के अनुसार दोनों ही केस झूठे हैं। दोनों ही केस के अनुसंधानकर्ता दारोगा सत्येंद्र सिंह हैं।

दारोगा सत्येंद्र सिंह ने महिला बबीता कुमारी से उसके पति को केस से निकालने व उसके पक्ष में अच्छी डायरी लिखने के एवज में एक लाख रुपये की मांग की। महिला रिश्वत देकर काम नहीं कराना चाहती थी। उसने दारोगा के विरुद्ध एसीबी में लिखित शिकायत कर दी।

एसीबी ने शिकायत का कराया सत्यापन

एसीबी ने उक्त शिकायत का सत्यापन एक पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारी से कराया। महिला ने दारोगा सत्येंद्र सिंह को बताया कि वह 70 हजार रुपये देने में ही सक्षम है।

इसपर दारोगा सत्येंद्र सिंह ने सहमति दी और पहली किश्त की राशि 35 हजार रुपये देने की बात कही। सत्यापन में मामला सही पाए जाने के बाद एसीबी ने 24 जून को कांड संख्या 09/2024 दर्ज किया।

छोटानागपुर राज हाई स्कूल परिसर से हुई दारोगा की गिरफ्तारी

रातू थाने के दारोगा सत्येंद्र सिंह की मंगलवार को रातू चट्टी स्थित छोटानागपुर राज हाई स्कूल में परीक्षा ड्यूटी लगी थी। वहां मदरसा बोर्ड की परीक्षा चल रही थी।

रिश्वत की पहली किश्त के रूप में 35 हजार रुपये लेने के लिए दारोगा ने महिला को यहीं पर बुलाया था। एसीबी की टीम के निर्देशन में महिला पूरी तैयारी के साथ वहां गई थी।

ऐसे पकड़ा दरोगा

वहां एसीबी की टीम ने अपना जाल बिछा रखा था और उसके अधिकारी सादे लिबास में पहले से तैयार थे। जैसे ही महिला ने दारोगा सत्येंद्र सिंह को रिश्वत की पहली किश्त के रूप में 35 हजार रुपये दिया, मौके पर मौजूद एसीबी की टीम ने दारोगा को रंगे हाथ पकड़ लिया।

दारोगा को एसीबी थाना ले जाया गया, जहां पूछताछ चल रही है। एसीबी को आशंका है कि दारोगा सत्येंद्र सिंह ने रिश्वत से अवैध संपत्ति भी बनाई है, जिसकी छानबीन चल रही है।

ये भी पढे़ं-

'विधायक के करीबी हैं, दूर रहो वरना', माफिया का गुर्गा बता जेल से दी जान से मारने की धमकी, फिर...

Ranchi Land Scam: भू-माफिया कमलेश के खिलाफ ED ने जारी किया तीसरा समन, इस दिन पूछताछ के लिए बुलाया

chat bot
आपका साथी