Terror Funding Case: टेरर फंडिंग केस में NIA की कार्रवाई! PLFI के 2 उग्रवादी रिमांड पर, 5 दिनों तक होगी पूछताछ

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआइ) के दो उग्रवादियों को रिमांड पर लिया है। इनसे टेरर फंडिंग मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच की जा रही है और दोनों को पांच दिन की रिमांड पर लिया गया है। एनआइए इनसे पीएलएफआइ के फरार सहयोगियों और संगठन में आ रहे रंगदारी के रुपयों के बंटवारे व निवेश को लेकर पूछताछ कर रही है।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Tue, 02 Jul 2024 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 10:28 PM (IST)
Terror Funding Case: टेरर फंडिंग केस में NIA की कार्रवाई! PLFI के 2 उग्रवादी रिमांड पर, 5 दिनों तक होगी पूछताछ
एनआईए ने पीएलएफआइ के दो उग्रवादी लिए रिमांड पर

HighLights

  • पीएलएफआइ ने सुप्रीमो दिनेश गोप के सहयोगी नीलांबर गोप व शिव कुमार साहू को लिया रिमांड पर
  • संगठन में आ रहे लेवी-रंगदारी के रुपयों के बंटवारा व निवेश पर एनआईए कर रही पूछताछ

राज्य ब्यूरो, रांची। टेरर फंडिंग मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के दो उग्रवादियों को रिमांड पर लिया है।

इन दोनों उग्रवादियों में खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के पेशाम निवासी नीलांबर गोप व ब्लाक चौक रनिया के बेलसियागढ़ निवासी शिव कुमार साहू शामिल हैं। दोनों उग्रवादी पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के खास सहयोगी हैं, जो पूर्व में गिरफ्तार हुए थे।

पांच दिनों तक की जाएगी रिमांड

अब एनआइए इनसे रिमांड पर पांच दिनों तक पूछताछ करेगी। एनआइए इनसे पीएलएफआइ के फरार सहयोगियों से लेकर संगठन में आ रहे लेवी-रंगदारी के रुपयों के बंटवारा व निवेश पर सवाल कर रही है। दोनों से पूछताछ जारी है।

उग्रवादी शिव कुमार साहू उर्फ शिव नाग उर्फ चरकू को खूंटी पुलिस ने उसके पांच अन्य सहयोगियों के साथ 18 फरवरी 2022 को गिरफ्तार की थी। इन सभी छह उग्रवादियों की गिरफ्तारी पीएलएफआइ के कुख्यात चूहा की निशानदेही पर हुई थी।

ये उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के कुख्यात सदस्य थे। वहीं, दूसरे उग्रवादी नीलांबर गोप को खूंटी पुलिस ने 17 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक कट्टा के अलावा 36 कारतूस, एक लाख रुपये नकद व पीएलएफआइ का पर्चा मिला था, जिसके माध्यम से ये रंगदारी मांगते थे।

ये भी पढ़ें-

New Criminal Laws: नए कानून के मुताबिक हर हाल में मानना होगा पुलिस का ये आदेश, उल्लंघन करने पर गिरफ्तारी का भी नियम

हाथरस में भगदड़ की घटना पर CM चंपई और हेमंत सोरेन ने व्यक्त किया शोक, एक्स पर पोस्ट कर जताया दुख

chat bot
आपका साथी