रूबिका हत्‍याकांड: हत्‍यारों ने खोपड़ी तक के किए 3-4 टुकड़े, दिलदार की मां ने हत्‍यारे को दिए थे 20 हजार

रूबिका की हत्‍या के मामले में दारोगा सुषमा कुमारी के बयान पर बोरियो थाने में युवक दिलदार अंसारी उसकी मां मरियम निशा व उसके मामा मोइनुद्दीन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी हुई है। आरोपितों ने रूबिका की बेरहमी से हत्‍या की है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 19 Dec 2022 10:58 AM (IST) Updated:Mon, 19 Dec 2022 10:58 AM (IST)
रूबिका हत्‍याकांड: हत्‍यारों ने खोपड़ी तक के किए 3-4 टुकड़े, दिलदार की मां ने हत्‍यारे को दिए थे 20 हजार
रूबिका हत्‍याकांड को लेकर लोगों में आक्रोश, हो रहे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। बोरियो थाना क्षेत्र के गोडा पहाड़ की रूबिका उर्फ रेबिका की हत्या शुक्रवार की शाम गला दबाकर कर दी गयी। देर रात उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दिए गए।यहां तक की सिर को भी साबूत नहीं छोड़ा। उसके भी तीन-चार टुकड़ा कर दिया गया। सिर के कुछ टुकड़े रविवार को बरामद किए गए। अन्य की तलाश अब भी जारी है। इस मामले में दारोगा सुषमा कुमारी के बयान पर बोरियो थाने में युवक दिलदार अंसारी, उसकी मां मरियम निशा व उसके मामा मोइनुद्दीन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी हुई है। इस मामले में अब तक नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

दिलदार के मामा को पकड़ने के लिए पूरी टीम तैयार

दिलदार का मामा मोइनुद्दीन अब भी फरार है। उसकी खोज के लिए एक टीम यहां से रवाना हो चुकी है। वह दिल्ली में रहता था। हाल ही में यहां आया था। आशंका जतायी जा रही है कि घटना को अंजाम देने के बाद वह पुन: दिल्ली भाग गया है। घटना की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया है।

रूबिका हत्‍याकांड में हिरासत में दिलदार का पूरा परिवार, घटना के विरोध में आज साहिबगंज बंद की घोषणा

घर में हत्या के एवज में लिए 20 हजार

इस घटना को मोइनुद्दीन के दोस्‍त मैनुल अंसारी के घर में अंजाम दिया गया। इसके लिए दिलदार की मां ने उसे 20 हजार रुपये दिए। पुलिस सूत्रों की मानें तो पूरी साजिश रचने के बाद रूबिका को उसके ससुराल वाले करीब दस दिन पूर्व अपने घर ले गए। वहां वह रह रही थी। तीन चार दिन पूर्व उसे दिलदार के मामा के यहां भेजा गया।

खुले विचारों की थी रूबिका, पर्दे में रहना था नापसंद

वहीं, मामा के घर के पड़ोस में रहने वाले मैनुल अंसारी के घर में उसकी हत्या की गयी। सूत्रों की मानें तो रूबिका खुले विचारों की थी। वह घुमना फिरना पसंद करती थी जबकि उसके ससुराल वाले उसे पर्दा में रहने को कहते थे। यह उसे पसंद नहीं था। इस मामले में दिलदार के अलावा उसके माता-पिता, पत्नी, दो भाई, बहन व स्टैंड किरानी मैनुल व उसकी पत्नी को पुलिस ने पकड़ा है।

जानें क्या है पूरा मामला 

शनिवार देर शाम बोरियो संथाली पंचायत के मुखिया एरिका स्वर्ण मरांडी के पुत्र मनोज दास ने बोरियो थाने की पुलिस को सूचना दी कि निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास कुछ मानव अंग हैं। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी जगन्नाथ पान, एएसआइ करुण कुमार राय दल बल के साथ वहां पहुंचे और मामले की जांच शुरू की।

इसके बाद कुछ लोगों से पूछताछ की और जहां मानव शरीर का टुकड़ा मिला उससे करीब तीन सौ मीटर दूर बंद पड़े मकान में पहुंची। बंद मकान से मांस का टुकड़ा व हड्डी बरामद किया गया। जांच पड़ताल में पता चला कि ससुरालवालों ने रूबिका की हत्या करने के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर अलग-अलग जगह पर फेंक दिया। अब तक 18 टुकड़े बरामद किए जा चुके हैं।

मुसलमान युवक धड़ल्‍ले से कर रहे हैं आदिवासी युवतियों संग शादी, प्रेम में फंसाकर बसा रहे हैं घर, उठा रहे फायदा

chat bot
आपका साथी