दिलदार के परिचित के घर ले जाकर मारी गई थी रुबिका, CID भी जांच में जुटी, 12 सदस्यीय SIT का किया गया गठन

रुबिका हत्याकांड मामले में पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ के आधार पर कई जानकारियां हासिल की है। सोमवार को साहिबगंज के बोरियो थाना क्षेत्र के गोडा पहाड़ की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ के आधार पर कई जानकारियां हासिल की।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 19 Dec 2022 06:16 PM (IST) Updated:Mon, 19 Dec 2022 06:16 PM (IST)
दिलदार के परिचित के घर ले जाकर मारी गई थी रुबिका, CID भी जांच में जुटी, 12 सदस्यीय SIT का किया गया गठन
रुबिका हत्याकांड मामले में पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ के आधार पर कई जानकारियां हासिल की।

साहिबगंज, जेएनएन। साहिबगंज के बोरियो थाना क्षेत्र के गोडा पहाड़ की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ के आधार पर कई जानकारियां हासिल की हैं। जांच व पूछताछ में पता चला है कि रुबिका की पहले गला दबाकर हत्या की गई और उसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके कई टुकड़े किए गए। शव की पहचान न हो सके, इसके लिए सिर को धड़ से अलग करने के बाद सिर के भी कई टुकड़े किए गए। इनमें कुछ टुकड़े पुलिस बरामद कर चुकी है।

रुबिका हत्याकांड मामले पर पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार 

दारोगा सुषमा कुमारी के बयान पर बोरियो थाने में रुबिका से विवाह करने वाले युवक दिलदार अंसारी, उसकी मां मरियम निशा व उसके मामा मोइनुद्दीन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी हुई है। पुलिस ने इस मामले में अब तक नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि दिलदार का मामा माेइनुद्दीन अब भी फरार है। अबतक की जांच में यह बात सामने आई है कि इस घटना को मोइनुद्दीन के दोस्त मैनुल अंसारी के घर में अंजाम दिया गया। इसके लिए दिलदार की मां ने उसे 20 हजार रुपये दिए थे।

12 सदस्यीय एसआइटी का किया गया गठन 

 मामले की जांच के लिए 12 सदस्यीय एसआइटी का गठन किया गया है। इस घटना पर पुलिस मुख्यालय गंभीर है, सीआइडी भी जांच में जुटी। हत्यारे के विरुद्ध फोरेंसिक साक्ष्य जुटाएगी पुलिस। हत्या में प्रयुक्त हथियार का होगा फिंगर प्रिंट मिलान और बरामद शव के टुकड़ों का डीएनए जांच भी।

सोमवार को झारखंड विधानसभा में बीजेपी ने हेमंत सोरेन सरकार को घेरने की कोशिश भी की। झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्षी दल भाजपा ने साहिबगंज में जनजातीय समाज की महिला की मुस्लिम परिवार द्वारा हत्या कर दिए जाने के मुद्दे पर हंगामा किया। वहीं, इस मामले पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि शव पर राजनीति न करें। 

यह भी पढ़ें: Jharkhand: रुबिका हत्यांकाड पर विधानसभा में हंगामा, CM हेमंत सोरेन ने कहा शव पर हो रही राजनीति

chat bot
आपका साथी