रुबिका हत्‍याकांड में दिल दहलाने वाला खुलासा, पहचान छिपाने के लिए हत्‍यारों ने उधेड़ी खाल, अंगूठे से हुई पहचान

साहिबगंज में हुई रुबिका हत्‍याकांड में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच एक और दिल दहला देने वाली सच्‍चाई सामने आई है जिसमें पता चला है कि हत्‍यारों ने रुबिका की पहचान छिपाने के लिए उसकी खाल उतार दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 20 Dec 2022 10:16 AM (IST) Updated:Tue, 20 Dec 2022 10:16 AM (IST)
रुबिका हत्‍याकांड में दिल दहलाने वाला खुलासा, पहचान छिपाने के लिए हत्‍यारों ने उधेड़ी खाल, अंगूठे से हुई पहचान
रुबिका हत्‍याकांड में हर रोज हो रहे हैं नए खुलासे

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। रुबिका उर्फ रेबिका हत्याकांड में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब तक की जांच पड़ताल में यह बात सामने आयी है कि आरोपितों ने शव की पहचान छिपाने के लिए उसका खाल तक उतार दिया था। अब तक मिले शवों के टुकड़ों में दाएं पैर का अंगूठा ही साबूत मिला जिससे पहचान हो सकी। अगर वह अंगूठा न मिला होता तो शव की पहचान के लिए डीएनए जांच के लिए भेजना होता। तब तक अपराधी फरार हो गए होते।

दाएं पैर के साबूत अंगूठे से हुई पहचान

पुलिस सूत्रों की मानें तो शनिवार की शाम पैर का अंगूठा मिलने के बाद पुलिस ने सबसे पहले दिलदार के घर पर छापा मार सभी लोगों को उठाया। सख्ती से पूछताछ के बाद एक-एक कड़ी जुड़ती गयी। पांच से छह घंटे के अंदर पुलिस ने करीब-करीब मामले की गुत्थी सुलझा ली थी तथा एक को छोड़कर सभी आरोपितों को भी पकड़ लिया था। उधर, फरार मैनुल अंसारी की गिरफ्तारी के लिए दो टीम निकली हुई है, लेकिन उसने मोबाइल का प्रयोग भी बंद कर दिया है जिस वजह से उसे पकड़ने में परेशानी हो रही है।

पुलिस ने की लोहे की धारदार औजारें बरामद

सूत्रों के अनुसार, शव को स्टैंड किरानी मैनुल हक मोमिन के घर में उसके अलावा दिलदार के मामा मैनुल अंसारी ने टुकड़े-टुकड़े किया। दो दबिया (लोहे का औजार) भी पुलिस बरामद कर चुकी है। अब तक जांच में यह बात आयी है कि उसी से शव के टुकड़े किए गए। प्रारंभ में इलेक्ट्रिक कटर से शव काटने की बात सामने आयी थी, लेकिन वह अब तक नहीं मिला है। 

घर में प्‍लास्टिक बिछाकर किए गए शव के टुकड़े

रुबिका की गला दबाकर हत्या दिलदार के मामा के घर मैनुल अंसारी के घर में की गयी। इसके बाद शव को दो-तीन घर बाद स्थित स्टैंड किरानी मैनुल हक मोमिन के घर ले जाया गया जहां उसके टुकड़े किए गए। सूत्रों की मानें तो दिलदार के मामा मैनुल अंसारी के घर में इतनी जगह नहीं थी कि शव के टुकड़े किए जा सके। स्टैंड किरानी मैनुल हक मोमिन के घर में प्लास्टिक बिछाकर उस पर शव रखा गया फिर उसके टुकड़े किए गए।

आज होगा रुबिका का अंतिम संस्कार

रुबिका का शव पोस्टमार्टम के बाद सोमवार की शाम बोरियो थाना लाया गया। रात में शव थाना में ही रहा। अभी ताबूत में उसे रखकर गांव भेजा जाएगा। उपायुक्त रामनिवास यादव, बोरियो बीडीओ दिलीप टुडू, थाना प्रभारी जगन्नाथ पान भी वहां जाएंगे। अधिकारियों की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रशासन की ओर से स्वजनों को आर्थिक सहायता भी दी जा सकती है। रुबिका का अंतिम संस्कार उसके गांव गोडा पहाड़ में ही किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

पहले से शादीशुदा थी रूबिका, एक पांच साल की बच्‍ची की भी है मां, गांव में लोग कर रहे आरोपितों की फांसी की मांग

दिलदार के परिचित के घर ले जाकर मारी गई थी रुबिका, CID भी जांच में जुटी, 12 सदस्यीय SIT का किया गया गठन

chat bot
आपका साथी