Jharkhand News: शराब पीने से हुई युवक की मौत, बिना जांच व पोस्टमार्टम के ही दफना दिया शव; अब पुलिस पर उठ रहे सवाल

नीमडीह क्षेत्र में घर-घर में अवैध महुआ शराब की बिक्री की जा रही है और शराब अड्डे पर युवक की मौत होने से इसकी सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गई। शनिवार को इलाके में महुआ शराब पीकर शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई और युवक शराब पीकर अड्डे से बाहर निकल रहा था लेकिन पुलिस ने युवक की मौत का कारण लू को बताया।

By Gurdeep Raj Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sun, 16 Jun 2024 09:07 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2024 09:07 PM (IST)
Jharkhand News: शराब पीने से हुई युवक की मौत, बिना जांच व पोस्टमार्टम के ही दफना दिया शव; अब पुलिस पर उठ रहे सवाल
कृष्ण दास के घर के सामने लगी ग्रामीणों की भीड़

HighLights

  • कृष्णा की मौत के बाद दिन भर बंद रही नीमडीह क्षेत्र की शराब दुकानें
  • मृतक की मां व ग्रामीणों ने शराब पीने से मौत होने की व्यक्त की थी आशंका
  • नीमडीह क्षेत्र में हर घर में अवैध महुआ शराब की हो रही है खुलेआम बिक्री

संवाद सहयोगी, नीमडीह। नीमडीह थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर में शनिवार को कृष्ण दास (27 वर्ष) महुआ शराब पीकर शराब अड्डे से बाहर निकल रहा था। उसी दौरान शराब अड्डे पर ही उसकी मौत हो गई। शराब अड्डे पर युवक की मौत होने की सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गई।

इसके बाद मृतक की मां व ग्रामीणों ने युवक के शराब पीने से मौत होने की आशंका व्यक्त की थी। इसके बावजूद नीमडीह पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया और कृष्ण दास के शव को उसके स्वजन के हवाले कर दिया। स्वजनों ने कृष्ण दास के शव को गांव में ही दफना दिया।

पुलिस ने क्या बताया

नीमडीह थाना प्रभारी तनजील खान ने बताया कि मृतक के स्वजनों ने बिना पोस्टमॉर्टम के ही शव की मांग की थी और मृतक के भाई मोहन दास ने लिखित में दिया कि उसके भाई की लू लगने से मौत हुई है। उसे शव को पोस्टमॉर्टम नहीं कराना है।

इस कारण कृष्ण दास के शव को स्वजन के हवाले कर दिया गया। सूत्रों की माने तो लू लगने की पुष्टि बिना पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के डॉक्टर तक नहीं कर पाते हैं, ऐसे में गांव के भोले भाले लोगों के कहने पर नीमडीह थाना प्रभारी ने लू से मौत होने की बात स्वीकार कर ली।

बिना कोई जांच किए ही स्वजनों के द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर शव को दफनाने की इजाजत दे दी। अगर नीमडीह पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम कराया होता तो कृष्ण दास की मौत की गुत्थी जरूर सुलझती और नीमडीह में खुलेआम बिकने वाली महुआ शराब किस स्तर की बिक रहा है, उसकी पोल खुल जाती।

बंद रहीं शराब की दुकानें व भट्टियां

कृष्णा की मौत के बाद रविवार को नीमडीह थाना क्षेत्र में संचालित होने वाली महुआ शराब की दुकानें व भट्टियां बंद रही। नीमडीह थाना के जुगीलोंग, पुरियारा, बनडीह, मुरु, हुंडरू, बाड़ेदा, जाहिरटांड गांव में अवैध महुआ शराब भट्ठी कुटीर उद्योग बन गई है।

यहां घर-घर में अवैध महुआ शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है। इन शराब भट्टियों पर सुबह से रात तक युवाओं द्वारा शराब का सेवन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

Bihar Crime News: पुलिस ने गांजा तस्कर गिरोह का किया पर्दाफाश, 4 को दबोचा; भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद

Jharkhand Train Accident : क्या किसी ने जानबूझकर फैलाई थी आग की अफवाह? रेलवे की जांच में जल्द सामने आएगा सच

chat bot
आपका साथी