Tips To Fix Patchy Beard: पैची बियर्ड ने खूबसूरती को दिया है बिगाड़, तो इन टिप्स को फॉलो कर पाएं निजात

Tips To Fix Patchy Beard पैची बियर्ड उस स्थिति को कहते हैं। जब चेहरे के कुछ हिस्सों पर दाढ़ी के बाल बहुत घने या पतले रहते हैं। ऐसे में जब कोई लॉन्ग बियर्ड रखना चाहता है तो पैची बियर्ड के लिए चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है।

By Pravin KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Mar 2023 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 14 Mar 2023 06:00 PM (IST)
Tips To Fix Patchy Beard: पैची बियर्ड ने खूबसूरती को दिया है बिगाड़, तो इन टिप्स को फॉलो कर पाएं निजात
Patchy Beard: पैची बियर्ड ने खूबसूरती को दिया है बिगाड़, तो इन टिप्स को फॉलो कर पाएं निजात

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Tips To Fix Patchy Beard: आजकल लॉन्ग बियर्ड प्रचलन में है। रन मशीन विराट कोहली से लेकर कीवी वॉल केन विलियमसन तक कई बड़े स्टार्स और एथलीट लंबी दाढ़ी रखते हैं। इसके लिए युवाओं में भी लॉन्ग बियर्ड रखने का ट्रेंड है। हालांकि, ऐसे लोग जिनकी पैची बियर्ड होती है। उनके लिए लॉन्ग बियर्ड बिल्कुल भिन्न दिखती है। पैची बियर्ड से चेहरे की खूबसूरती भी बिगड़ जाती है। अगर आप भी पैची बियर्ड से परेशान हैं, तो निजात पाने के लिए इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

पैची बियर्ड क्या है

पैची बियर्ड उस स्थिति को कहते हैं। जब चेहरे के कुछ हिस्सों पर दाढ़ी के बाल बहुत घने या पतले रहते हैं। ऐसे में जब कोई लॉन्ग बियर्ड रखना चाहता है, तो पैची बियर्ड के लिए चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है। चेहरे पर किसी जगह घने बाल तो किसी जगह कम रहते हैं। इसके लिए पैची बियर्ड वाले लोग लंबी दाढ़ी रखने से गुरेज करते हैं।

-अगर आप भी पैची बियर्ड से परेशान हैं, तो कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके उपयोग से पैची बियर्ड को फिक्स कर सकते हैं।

-आप पैची बियर्ड से निजात पाने के लिए नारियल, बादाम और जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे दाढ़ी के बालों को पोषण प्राप्त होता है।

-आप पैची बियर्ड को फिक्स करने के लिए आप बियर्ड ऑयल या बाम की मदद ले सकते हैं। इससे दाढ़ी के बालों को पोषण प्राप्त होता है। इससे भी पैची दाढ़ी से निजात मिलता है।

-पैची बियर्ड को आप ट्रिमर की मदद से फिक्स कर सकते हैं। बियर्ड शॉर्ट रखें। आसान शब्दों में कहें तो छोटी दाढ़ी रखें। आप वी शेप में भी बियर्ड रख सकते हैं।

-पैची बियर्ड की समस्या से निजात पाने के लिए रोजाना कंघी करें। आप चाहे तो तेल लगाने के बाद कंघी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी