Maharashtra Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन, 4 लोगों की मौत; बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीमें

राज्य के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जिला प्रशासन ने भूस्खलन की घटना के बाद बचाव अभियान में गैर सरकारी संगठनों से आगे आने और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की सहायता करने की अपील की है। राज्य के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2023 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2023 04:00 AM (IST)
Maharashtra Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन, 4 लोगों की मौत; बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीमें
Maharashtra Landslide: रायगढ़ में आधी रात को हुआ भूस्खलन, मौके पर पहुंची NDRF की दो टीमें

महाराष्ट्र, एजेंसी। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में खालापुर कस्बे के निकट भारी बारिश के कारण एक आदिवासी गांव पर पहाड़ी धसकने से 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। गांव का नाम इरसाल वाड़ी है। राज्य सरकार में मंत्री उदय सामंत के अनुसार, इस घटना में बचाव कार्य जारी है। अब तक 100 लोगों को बचाया गया है।

दरअसल, भूस्खलन की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की दो टीमें मौके पर पहुंच गई है। इस भूस्खलन में आदिवासी लोगों घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। घटना स्थल पर करीब 30 से अधिक परिवार फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुट गई है।

बता दें कि राज्य के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश के बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को रायगढ़ के लिए "रेड अलर्ट" जारी किया है। जिला प्रशासन ने भूस्खलन की घटना के बाद बचाव अभियान में गैर सरकारी संगठनों से आगे आने और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की सहायता करने की अपील की है।

रायगढ़ के जिला कलेक्टर योगेश म्हासे ने बताया कि घटना आधी रात को हुई और एक उप-विभागीय अधिकारी और खोपोली के तहसीलदार की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची।

chat bot
आपका साथी