Pune Porsche Car Crash: महाराष्ट्र के पूर्व IAS अधिकारी ने की पुलिस आयुक्त के ट्रांसफर की मांग, बोले-छोड़ दें शहर

पुणे पोर्श कार हादसे का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। अब खबर आई है कि रिटायर्ड आईएएस अधिकारी ने पुलिस आयुक्त के तबादले की मांग की। इसके लिए उन्होंने एमएचआरसी (महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग) को पत्र भी लिखा है। पूर्व IAS अधिकारी अरुण भाटिया ने पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के तबादले की मांग की है। जांच प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर भी सवाल किया है।

By AgencyEdited By: Shubhrangi Goyal Publish:Sat, 01 Jun 2024 08:12 AM (IST) Updated:Sat, 01 Jun 2024 08:12 AM (IST)
Pune Porsche Car Crash: महाराष्ट्र के पूर्व IAS अधिकारी ने की पुलिस आयुक्त के ट्रांसफर की मांग, बोले-छोड़ दें शहर
(File photo) Pune Porsche Car Crash: महाराष्ट्र के पूर्व IAS अधिकारी ने की पुलिस आयुक्त के ट्रांसफर की मांग

HighLights

  • पूर्व IAS अधिकारी ने पुलिस आयुक्त के तबादले की मांग की
  • पूर्व IAS अधिकारी ने एमएचआरसी पत्र लिखा है

एएनआई,पुणे। पुणे पोर्श कार हादसे का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। अब खबर आई है कि रिटायर्ड आईएएस अधिकारी ने पुलिस आयुक्त के तबादले की मांग की। इसके लिए उन्होंने एमएचआरसी (महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग) को पत्र भी लिखा है। पूर्व IAS अधिकारी अरुण भाटिया ने पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के तबादले की मांग की है।

पुलिस आयुक्त के आचरण को जांच करने का निर्देश

साथ ही अरुण भाटिया ने मानवाधिकार निकाय से पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के व्यवहार को जांच करने का भी अनुरोध किया है। अरुण भाटिया ने ने पत्र में कहा, एक राजनेता की सिफारिश के आधार पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में डॉक्टर की नियुक्ति की जांच की जानी चाहिए और स्वास्थ्य सचिव को इसके लिए सजा दी जानी चाहिए।

पूर्व IAS अधिकारी ने जांच प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर भी सवाल किया है। उन्होंने कहा, जांच के प्रोसेस में देरी क्यों हो रही है, इसकी भी एक रिपोर्ट दी जाए और इसे तुरंत सार्वजनिक डोमेन में लाया जाना चाहिए।

पुलिस आयुक्त पर अपराध को बचाने का आरोप

सेवानिवृत्त सिविल सेवक ने पुलिस आयुक्त पर अपराध और उनके भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने का आरोप लगाया।पुणे कार दुर्घटना मामले में पारदर्शिता का अनुरोध करते हुए भाटिया ने कहा कि फिलहाल मामले की जानकारी केवल मीडिया से ही मिल रही है। उन्होंने कहा, 'पुलिस आयुक्त को यह जानकारी अवश्य देनी चाहिए। इससे किसी भी तरह से जांच में बाधा नहीं आएगी। उन्होंने कहा, 'जब इन कानूनों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया जाता है तो मानव संसाधन आयोग को सुधारात्मक कदम उठाने चाहिए।'

बता दें कि अरुण भाटिया ने पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को भी एक पत्र लिखा था। पत्र लिखकर उन्होंने कहा, नागरिक चाहते हैं कि वो तुरंत ये शहर छोड़ दे। उन्होंने आगे पुलिस आयुक्त से कहा,यदि आप निर्दोष हैं और आपकी कोई गलती नहीं है तो आपको छुट्टी पर जाना चाहिए और सही जांच करने की अनुमति देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:पुणे कार दुर्घटना में नाबालिग का ब्लड सैंपल बदलने के आरोप में दो डॉक्टर निलंबित, इस मामले में समिति का किया गया गठन

यह भी पढ़ें:किशोर बोर्ड ने पुणे पुलिस को नाबालिग से पूछताछ की दी अनुमति, पिता और दादा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

chat bot
आपका साथी