BPSC Recruitment 2024: बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस स्टार्ट, 26 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से 1339 सहायक प्रोफेसर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 25 जून से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Publish:Wed, 26 Jun 2024 05:25 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 05:27 PM (IST)
BPSC Recruitment 2024: बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस स्टार्ट, 26 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई
BPSC Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई, ये रहा डायरेक्ट लिंक।

HighLights

  • बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन शुरू।
  • 26 जुलाई तक जारी रहेगी ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से कई डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जून 2024 से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर बनना चाहते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 तय की गई है। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से एमडी/ एमएस/ डीएनबी उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास निर्धारित वर्ष कार्य करने के अनुभव भी होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता के अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पिछड़ा वर्ग एवं अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के लिए ऊपरी आयु 48 वर्ष और एससी/ एसटी/ राज्य में स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत अभ्यर्थियों के लिए 50 वर्ष निर्धारित की गई है।

कैसे करें आवेदन

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको Apply Online लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको नए पोर्टल पर जाकर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थियों को लॉग इन डिटेल दर्ज कर अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करना है। अंत में उम्मीदवारों को शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024 Online Form Link अधिसूचना डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

इस भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये और एससी/ एसटी/ सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों को 25 रुपये का भुगतान करना होगा। इन श्रेणियों के इतर सभी लोगों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी।

यह भी पढ़ें- IBPS Clerk Notification 2024: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द हो सकता है घोषित, ग्रेजुएट अभ्यर्थी ले सकेंगे भाग

chat bot
आपका साथी