HPSC AMO Recruitment 2024: हरियाणा में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन शुरू, 800 पोस्ट पर होंगी नियुक्तियां

हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने ग्रुप बी के तहत आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर (AMO) के 800 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 12 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Publish:Sun, 23 Jun 2024 12:10 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2024 12:11 PM (IST)
HPSC AMO Recruitment 2024: हरियाणा में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन शुरू, 800 पोस्ट पर होंगी नियुक्तियां
HPSC AMO Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

HighLights

  • हरियाणा में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती।
  • 12 जुलाई है फॉर्म भरने की लास्ट डेट।
  • कुल 800 रिक्त पदों पर की जाएंगी नियुक्तियां।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) की ओर से ग्रुप बी के तहत आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर (AMO) के बंपर पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक हैं वे ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से HPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भरा जा सकता है। ऑनलाइन फॉर्म भरने एवं फीस जमा करने की लास्ट डेट 12 जुलाई 2024 तय की गई है।

आवेदन से पहले जान लें पात्रता

आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से आयुर्वेदिक सिस्टम ऑफ मेडिसिन में डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही मैट्रिक मानक तक उम्मीदवारों को हिंदी का ज्ञान होना आवश्यक है।

शैक्षिक योग्यता के अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 23 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जून 2024 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पार APPLY ONLINE सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको नए पोर्टल पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। रजिस्टेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

HPSC AMO Recruitment 2024 Application Form Link नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

एप्लीकेशन शुल्क

आवेदन के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। अनारक्षित/ ओबीसी एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 1000 रुपये, महिला सहित अन्य सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को 250 रुपये शुल्क जमा करना होगा। हरियाणा राज्य के दिव्यांग अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Apprentice 2024: मशीन टूल प्रोटोटाइप फैक्ट्री में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर हो रही भर्ती, ऑफलाइन माध्यम से किया जा सकता है आवेदन

chat bot
आपका साथी