आप विधायक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, मनी लांड्रिंग से जुड़ा है मामला

सुप्रीम कोर्ट बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली आम आदमी पार्टी (आप) विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने भी विधायक की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि इसमें कोई अवैधता नहीं है।

By AgencyEdited By: Jeet Kumar Publish:Mon, 01 Jul 2024 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 06:00 AM (IST)
आप विधायक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, मनी लांड्रिंग से जुड़ा है मामला
आप विधायक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

HighLights

  • ईडी ने आप विधायक गज्जन माजरा से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी
  • ईडी की टीम ने 32 लाख रुपये, कुछ मोबाइल फोन और हार्ड ड्राइव जब्त किए थे

पीटीआई, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली आम आदमी पार्टी (आप) विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।

न्यायमूर्ति सीटी रवि कुमार और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की अवकाशकालीन पीठ इस मामले की सुनवाई कर सकती है। शीर्ष अदालत ने पहले पंजाब के विधायक को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने भी विधायक की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि इसमें कोई अवैधता नहीं है। मई 2023 में सीबीआइ ने 40 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में गज्जन माजरा से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी।

सितंबर 2022 में ईडी ने बैंक ऋण धोखाधड़ी के संबंध में मनी लांड्रिंग जांच के तहत उनसे जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की। ईडी की टीम ने 32 लाख रुपये नकद, कुछ मोबाइल फोन और हार्ड ड्राइव जब्त किए थे।

chat bot
आपका साथी