ITBP के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह को सौंपा गया CRPF बल का अतिरिक्त प्रभार, 30 नवंबर को DG थाउसेन होंगे रिटायर

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया है कि मणिपुर कैडर के 1988-बैच के आईपीएस अधिकारी एडी सिंह को सीआरपीएफ बल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया। वो सीआरपीएफ डीजी का पदभार संभालेंगे। मध्य प्रदेश कैडर के 1988 बैच के आईपीएस थाओसेन को पिछले साल अक्टूबर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) डीजी के रूप में नियुक्त किया गया था।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 29 Nov 2023 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 29 Nov 2023 02:03 PM (IST)
ITBP के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह को सौंपा गया CRPF बल का अतिरिक्त प्रभार, 30 नवंबर को DG थाउसेन होंगे रिटायर
आईटीबीपी के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह को सीआरपीएफ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

HighLights

  • 30 नवंबर को एसएल थाओसेन हो रहे रिटायर
  • सीआरपीएफ में लगभग 3.25 लाख कर्मी

एएनआई, नई दिल्ली। आईटीबीपी के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह (Anish Dayal Singh)  को सीआरपीएफ बल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 30 नवंबर को एसएल थाओसेन (S L Thaosen) रिटायर हो रहे हैं। बुधवार को एक आधिकारिक आदेश के जरिए यह जानकारी दी गई।

सीआरपीएफ डीजी का पदभार संभालेंगे एडी सिंह

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया है कि मणिपुर कैडर के 1988-बैच के आईपीएस अधिकारी एडी सिंह को सीआरपीएफ बल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया। वो सीआरपीएफ डीजी का पदभार संभालेंगे।

अक्टूबर में आईटीबीपी महानिदेश नियुक्त हुए थे एडी सिंह

मध्य प्रदेश कैडर के 1988 बैच के आईपीएस थाओसेन को पिछले साल अक्टूबर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) डीजी के रूप में नियुक्त किया गया था। उसी समय एडी सिंह को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया था।

सीआरपीएफ लगभग 3.25 लाख कर्मियों के साथ देश का सबसे बड़ा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) है। सीआरपीएफ को नक्सल विरोधी अभियान चलाने सहित देश के आंतरिक सुरक्षा क्षेत्र में विभिन्न कर्तव्यों को निभाने के लिए तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: कोल्हान के जंगल में दिखा सीआरपीएफ का मानवीय चेहरा, आग से झुलसी लड़की का किया इलाज

chat bot
आपका साथी