ट्रेन में चढ़ने से पहले युवक ने किया झुककर प्रणाम, आनंद महिंद्रा ने कहा- भारत की आत्मा

दरअसल तस्वीर मुंबई के एक रेलवे स्टेशन की है। जहां लोकल पकड़ने पहुंचे एक यात्री ने ट्रेन पर चढ़ने से पहले झुककर उसे प्रणाम किया। किसी ने इस लम्हे को कैमरे में कैद कर लिया। फिर क्या था मामला इंटरनेट पर वायरल हो गया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 07:14 PM (IST)
ट्रेन में चढ़ने से पहले युवक ने किया झुककर प्रणाम, आनंद महिंद्रा ने कहा- भारत की आत्मा
यात्री ने ट्रेन पर चढ़ने से पहले झुककर उसे प्रणाम किया (फोटो:सोशल मीडिया )

नई दिल्ली, एजेंसी। सोशल मीडिया पर इस समय एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इस खूबसूरत तस्वीर ने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सहित बहुत से लोगों का दिल जीत लिया है। दरअसल, तस्वीर मुंबई के एक रेलवे स्टेशन की है। जहां लोकल पकड़ने पहुंचे एक यात्री ने ट्रेन पर चढ़ने से पहले झुककर उसे प्रणाम किया। किसी ने इस लम्हे को कैमरे में कैद कर लिया। फिर क्या था मामला इंटरनेट पर वायरल हो गया। बता दें, राज्‍य सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुंबई लोकल को आम लोगों के लिए बंद कर दिया था। लेकिन 1 फरवरी को 11 महीने के बाद ये ट्रेनें फिर से आम लोगों के लिए खोल दी गई हैं।

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है। अब इसे बिजनेस मैन आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- भारत की आत्मा, मैं प्रार्थना करता हूं कि हम इसे कभी ना खोएं। उनके इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक आठ हजार से अधिक लाइक्स और 600 से ज्यादा री-ट्वीट मिल चुके हैं।

The soul of India... I pray we never lose it... https://t.co/Xw48usPnew" rel="nofollow

— anand mahindra (@anandmahindra) February 3, 2021

मुंबई की लाइफ लाइन 

डीआरएम बेंगलुरु के मुताबिक, जब 1 फरवरी 2021 को लोकल सेवा फिर शुरू हुई तो छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर यह खूबसूरत दृश्य कैमरे में कैद हो गया। यह तस्वीर बताती है कि क्यों मुंबई लोकल ट्रेन को मुंबई की लाइफ लाइन कहा जाता है।

This beautiful picture has been taken at CSMT Station PF no 2 when local services started for all on 01/02/2021. the sentiment captures why #MumbaiLocalTrains are known as the #LifelineOfMumbai pic.twitter.com/aEZTjcKKxg

— DRM Bengaluru (@drmsbc) February 2, 2021

आपको बता दें कि लगभग 11 माह के अंतराल के बाद रेलवे ने आम जनता को मुंबई में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी। हालांकि, इसके लिए कुछ घंटों का सीमित समय है। इस दौरान प्रबंधन के लिए स्थानीय पुलिस की मदद ली जा रही है। बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया था कि एक फरवरी से मुंबई लोकल को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। बता दें कि महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद से इसे सिर्फ हेल्थ वर्कर्स और जरूरी सेवाओं में काम करने वाले लोगों के लिए खोला गया था, लेकिन अब इसे सभी के लिए खोल दिया गया है।

chat bot
आपका साथी