अनंत-राधिका की शादी 12 जुलाई को... VVIP और खास लोगों के लिए छपे दो कार्ड, भगवान-वेद और भव्यता से लैस है निमंत्रण पत्र

अनंत 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ विवाह सूत्र में बंधने जा रहे हैं। शादी का कार्यक्रम मुंबई में ही होगा। भारत में होने वाली सबसे भव्य शादी समारोह में परंपरा और भव्यता का मिश्रण देखने को मिलेगा। अनंत-राधिका की शादी की तैयारियों के बीच दो तरह के निमंत्रण पत्र सामने आए हैं। वीवीआईपी और खास लोगों के लिए है शादी का कार्ड।

By Abhinav Atrey Edited By: Abhinav Atrey Publish:Fri, 28 Jun 2024 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 06:09 PM (IST)
अनंत-राधिका की शादी 12 जुलाई को... VVIP और खास लोगों के लिए छपे दो कार्ड, भगवान-वेद और भव्यता से लैस है निमंत्रण पत्र
12 जुलाई को विवाह सूत्र में बधेगें अनंत और राधिका मर्चेंट। (फोटो, एक्स)

HighLights

  • 12 जुलाई को विवाह सूत्र में बधेगें अनंत-राधिका मर्चेंट
  • वीवीआईपी और खास लोगों के लिए शादी का कार्ड
  • 14 जुलाई को मुंबई में होगा ग्रैंड रिसेप्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और उद्योगपति मुकेश अंबानी-नीता अंबानी के घर में एक बार फिर से मेगा सेलिब्रेशन शुरू होने वाला है। प्री वेडिंग सेलिब्रेशन के बाद अब बारी है मुकेश-नीता के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की। शादी वाले घर की बात हो रही है तो शादी के कार्ड भी बात जरूर होगी।

दरअसल, अनंत और राधिका की शादी के वेडिंग कार्ड की झलक सामने आ चुकी है। वेडिंग कार्ड की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है। यह कार्ड इतना भव्य है कि इसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

12 जुलाई को विवाह सूत्र में बधेगें अनंत-राधिका मर्चेंट

बता दें कि अनंत 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ विवाह सूत्र में बंधने जा रहे हैं। शादी का कार्यक्रम मुंबई में ही होगा। भारत में होने वाली सबसे भव्य शादी समारोह में परंपरा और भव्यता का मिश्रण देखने को मिलेगा। अनंत-राधिका की शादी की तैयारियों के बीच दो तरह के निमंत्रण पत्र सामने आए हैं।

वीवीआईपी और खास लोगों के लिए शादी का कार्ड

शादी का कार्ड वीवीआईपी और खास लोगों के लिए है। वीवीआईपी को दिए गए कार्ड के अंदर चांदी का मंदिर है और उसके अंदर सोने की चार मूर्तियां हैं। वहीं, दूसरे कार्ड गोल्डन बॉक्स जैसा है। इस कार्ड में मंदिर को छोटे रूप में बॉक्स के अंदर रखा गया है।

14 जुलाई को मुंबई में होगा ग्रैंड रिसेप्शन

एक तरह से देखा जाए तो यह अंबानी परिवार के धार्मिक और पारंमपरिक झुकाव का दर्शाता है, जो शादी के कार्ड में उतारा गया है। बता दें कि अनंत-राधिका की शादी को लेकर मार्च की शुरुआत और मई के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के मुताबिक, 12 जुलाई को शादी, 13 को आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा।

बॉक्स खोलते ही विष्णु मंत्र गूंजते हैं, हाथ से लिखा है पत्र

लाल रंग के निमंत्रण पत्र (बॉक्स) को खोलने पर एक छोटा सा चांदी का मंदिर सामने निकलकर आता है। बॉक्स में भगवान गणेश, राधा-कृष्ण और देवी दुर्गा की सोने की मूर्तियां हैं। निमंत्रण बॉक्स खोलते ही भगवान विष्णु के मंत्र गूंजने लगते हैं। वहीं, कढ़ाई वाले खूबसूरत बॉक्स के अंदर विष्णु की तस्वीर है। विष्णु के हृदय में माता लक्ष्मी को दिखाया गया है।

एक बॉक्स में पश्मीना शॉल मौजूद

इसके अलावा दूसरे निमंत्रण कार्ड में सबसे पहले एक छोटा से लिफाफे में नीता अंबानी का हाथ से लिखा पत्र है। इसमें नीता अपनी भावनाएं जताते हुए मेहमानों को आमंत्रण दे रही हैं। जबकि बॉक्स के अंदर अलग-अलग पेज पर अलग-अलग रस्मों की जानकारी दी गई है।

वहीं, बॉक्स के ऊपरी हिस्से में बैकुंठ धाम का दृश्य दिखाया गया है। एक पाउच में कश्मीर के कलाकारों द्वारा बनाई गई पश्मीना शॉल मौजूद है। अंत में एक अन्य पाउच खोलने पर अनंत-राधिका के नाम के पहले अक्षर की कढ़ाई वाला रूमाल है। सबसे आखिर में ऋग्वेद का श्लोक लिखा गया है।

ये भी पढ़ें: अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष से मिला NDA डेलिगेशन, कल्लाकुरिची शराब कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने की लगाई गुहार

chat bot
आपका साथी