Himanta Biswa Sarma Cabinet: अब स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा भी संभालेंगे हिमंत बिस्वा सरमा, पढ़ें फेरबदल के बाद किसको मिला कौन-सा मंत्रालय?

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को अपनी कैबिनेट में फेरबदल किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का कार्यभार संभाला। इससे पहले इस मंत्रालय का पदभार केशव महंत के पास था जो साल 2021 से इस पद पर बने हुए थे। भाजपा के गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद (AGP) के सदस्य महंत को नई जिम्मेदारी दी गई है।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Tue, 18 Jun 2024 05:33 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2024 05:33 PM (IST)
Himanta Biswa Sarma Cabinet: अब स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा भी संभालेंगे हिमंत बिस्वा सरमा, पढ़ें फेरबदल के बाद किसको मिला कौन-सा मंत्रालय?
हिमंत विस्वा सरमा ने अपनी कैबिनेट में किया फेरबदल। फाइल फोटो।

HighLights

  • हिमंत विस्वा सरमा ने अपनी कैबिनेट में किया फेरबदल
  • सीएम सरमा ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का संभाला कार्यभार

पीटीआई, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को अपनी कैबिनेट में फेरबदल किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की जिम्मेदारी अपने पास ही रखा और इसका कार्यभार भी संभाल लिया। इससे पहले इस मंत्रालय का पदभार केशव महंत के पास था, जो साल 2021 से इस पद पर बने हुए थे।

केशव महंत को मिली नई जिम्मेदारी

आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक,  केशव महंत को अब नई जिम्मेदारी दी गई है। भाजपा के गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद (AGP) के सदस्य महंत विज्ञान, प्रौद्योगिकी और जलवायु परिवर्तन तथा सूचना प्रौद्योगिकी के अपने पहले के विभागों के अलावा परिवहन, आबकारी और मत्स्य पालन विभाग की भी जिम्मेदारी संभालेंगे।  

परिमल शुक्लाबैद्य ने दिया इस्तीफा

मालूम हो कि परिवहन, आबकारी और मत्स्य पालन विभाग पूर्व मंत्री परिमल शुक्लाबैद्य के पास था। हालांकि, सिलचर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसको राज्यपाल ने स्वीकार भी कर लिया है।

सीएम के पास है इन मंत्रालयों की जिम्मेदारी

मालूम हो कि  सीएम सरमा के पास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अलावा, गृह, कार्मिक, लोक निर्माण, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान और किसी अन्य मंत्री को आवंटित न किए गए किसी अन्य विभाग का कार्यभार संभालते रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः

बंगाल में फिर बढ़ी राजनीतिक हलचल, भाजपा के इस दिग्गज नेता के आवास पर पहुंची सीएम ममता; 35 मिनट तक चली बैठक

chat bot
आपका साथी