Bank Fraud Case: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, अब आर्थर रोड जेल में रहेंगे

Naresh Goyal Bank Fraud Case विशेष पीएमएलए अदालत ने गोयल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है क्योंकि ईडी ने और रिमांड की मांग नहीं की थी। अदालत ने इसी के साथ गोयल को नवी मुंबई की तलोजा जेल के बजाय भायखला की आर्थर रोड जेल भेजने का अनुरोध भी स्वीकार किया। 1 सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गोयल को गिरफ्तार किया गया था।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 14 Sep 2023 04:54 PM (IST) Updated:Thu, 14 Sep 2023 04:54 PM (IST)
Bank Fraud Case: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, अब आर्थर रोड जेल में रहेंगे
Naresh Goyal Bank Fraud Case नरेश गोयल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए।

HighLights

  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल।
  • अब आर्थर रोड जेल होगा नरेश गोयल का नया ठिकाना।

नई दिल्ली, एजेंसी। Naresh Goyal Bank Fraud Case जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक विशेष पीएमएलए अदालत ने गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आर्थर रोड जेल रहेंगे नरेश गोयल

अदालत ने इसी के साथ गोयल को दक्षिण मुंबई की आर्थर रोड जेल भेजने का उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यहां केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में लंबी पूछताछ के बाद 1 सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गोयल को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें- Jet Airways: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल गिरफ्तार, 538 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी मामले में ED की कार्रवाई

न्यायिक हिरासत में भेजे गए गोयल

बता दें कि नरेश गोयल को ईडी की रिमांड खत्म होने पर विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष पेश किया गया था। अदालत ने गोयल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, क्योंकि ईडी ने और रिमांड की मांग नहीं की थी।

अदालत ने इसी के साथ गोयल को नवी मुंबई की तलोजा जेल के बजाय भायखला की आर्थर रोड जेल भेजने का अनुरोध भी स्वीकार किया।

गोयल ने इसी के साथ एक आवेदन में कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित होने का भी जिक्र किया और अनुरोध किया कि उन्हें अपने पारिवारिक चिकित्सक से जांच कराने की अनुमति दी जाए। कोर्ट ने उनके अनुरोधों को सुनकर सरकारी पक्ष से जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें-छह हजार करोड़ रुपये का कर्ज डुबा चुका है जेट एयरवेज, जानिए किस बैंक को लगा सबसे ज्यादा चूना

538 करोड़ की धोखाधड़ी का है मामला

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला जेट एयरवेज, नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता पर था, जो बंद हो चुकी निजी एयरलाइन जेट एयरवेज के कुछ पूर्व कंपनी अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर से जुड़ा था। सभी पर कथित तौर पर केनरा बैंक से 538 करोड़ की धोखाधड़ी करने का मामला है। 

chat bot
आपका साथी