Bill Gates Roti Video: बिल गेट्स ने बिहारी स्टाइल में बनाई रोटी तो पीएम मोदी ने की तारीफ, नया ट्रेंड भी सुझाया

Bill Gates Roti Video माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का रोटी बनाते हुए वीडियो सामने आया है। गेस्ट के बिहारी स्टाइल पर रोटी बनाने पर पीएम मोदी ने भी तारीफ की है। पीएम ने इसी के साथ उन्हें बाजरे की डिश बनाने की सलाह दी। (फोटो- ट्विटर)

By AgencyEdited By:
Updated: Sat, 04 Feb 2023 02:24 PM (IST)
Bill Gates Roti Video: बिल गेट्स ने बिहारी स्टाइल में बनाई रोटी तो पीएम मोदी ने की तारीफ, नया ट्रेंड भी सुझाया
Bill Gates Roti Video बिल गेट्स ने बनाई रोटी।

नई दिल्ली, एजेंसी। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में अरबपति गेट्स भारतीय रोटी बनाते नजर आ रहे हैं। बिल गेट्स सेलिब्रिटी शेफ ईटन बर्नथ के साथ बिहारी स्टाइल में रोटी बनाते दिखे। दरअसल, ईटन हाल ही में बिहार से लौटे हैं जहां उन्होंने इसे बनाना सीखा था।

पीएम मोदी बोले- शानदार... 

बिल गेट्स द्वारा रोटी बनाने का वीडियो शेफ ने जब अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनकी तारीफ की। पीएम मोदी ने इंस्टाग्राम पर गेट्स की वीडियो का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा-शानदार, आपने बहुत अच्छी रोटी बनाई है।

बाजरे के व्यंजन बनाने का सुझाव

पीएम ने इसी के साथ बिल गेट्स को मिलेट्स की डिश बनाने का भी सुझाव दिया। पीएम ने तारीफ करते हुए कहा, आपको बाजरे के व्यंजन बनाने में भी हाथ आजमाने चाहिए। पीएम ने कहा कि भारत में आजकल बाजरे का खाना काफी चर्चा में है, जो लोगों को स्वस्थ रखने के लिए भी जाना जाता है। पीएम ने इसी के साथ स्माइली इमोजी भी भेजा।

.@BillGates and I had a blast making Indian Roti together. I just got back from Bihar, India where I met wheat farmers whose yields have been increased thanks to new early sowing technologies and women from "Didi Ki Rasoi" canteens who shared their expertise in making Roti. pic.twitter.com/CAb86CgjR3

— Eitan Bernath (@EitanBernath) February 2, 2023

घी के साथ रोटी खाते दिखे बिल गेट्स

वीडियो में बिल गेट्स खुद आटा गूंथते तो दिखे ही, लेकिन रोटी को तवे पर पकाने का भी काम किया। गेट्स इसे करते काफी खुश और उत्साहित दिखे। बिल गेट्स ने रोटी बनाने के बाद उसे शेफ ईटन बर्नथ के साथ घी के साथ खाया और भारतीय रोटी की खूब तारीफ की। इस बीच शेफ बनर्थ ने बताया कि उन्होंने रोटी बनाना अपनी भारत यात्रा के दौरान सीखा था। शेफ ने कहा कि जब वे बिहार गए थे तो उन्होंने 'दीदी की रसोई' कैंटीन की महिलाओं से रोटी बनाना सीखा था।