रेणुका स्वामी मर्डर केस में अभिनेता दर्शन व अन्य आरोपियों की हिरासत बढ़ी, 11 जून को हुई थी गिरफ्तारी

रेणुका स्वामी हत्या मामले में बेंगलुरु की एक अदालत ने अभिनेता दर्शन पवित्रा गौड़ा और 11 अन्य की पुलिस हिरासत 20 जून तक बढ़ा दी है। आरोपियों की छह दिन की पुलिस हिरासत रविवार को खत्म होने वाली थी। अदालत रविवार और सोमवार (बकरीद) को सार्वजनिक अवकाश के दिन बंद रहेगी इसलिए पुलिस ने उन्हें न्यायाधीश के समक्ष शनिवार को पेश किया।

By AgencyEdited By: Sachin Pandey Publish:Sat, 15 Jun 2024 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2024 08:30 PM (IST)
रेणुका स्वामी मर्डर केस में अभिनेता दर्शन व अन्य आरोपियों की हिरासत बढ़ी, 11 जून को हुई थी गिरफ्तारी
दर्शन को 11 जून को कर्नाटक पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। (File Image)

पीटीआई, बेंगलुरु। रेणुका स्वामी हत्या मामले में बेंगलुरु की एक अदालत ने अभिनेता दर्शन, पवित्रा गौड़ा और 11 अन्य की पुलिस हिरासत 20 जून तक बढ़ा दी है। आरोपियों की छह दिन की पुलिस हिरासत रविवार को खत्म होने वाली थी।

अदालत रविवार और सोमवार (बकरीद) को सार्वजनिक अवकाश के दिन बंद रहेगी, इसलिए पुलिस ने उन्हें न्यायाधीश विश्वनाथ सी गौदर के समक्ष शनिवार को पेश करने का फैसला किया। उन्हें 11 जून को कर्नाटक पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

हत्या का है आरोप

अभिनेता दर्शन और अन्य पर रेणुकास्वामी की हत्या का आरोप है। इसी सिलसिले में लगातार उनसे पूछताछ की जा रही है। सुनवाई को दौरान दर्शन व अन्य के अधिवक्ताओं ने कोर्ट से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया। हालांकि, जांच टीम ने कोर्ट से अनुरोध किया कि मृतक को प्रताड़ित करने के लिए इस्तेमाल किए गए महत्वपूर्ण सुबूत और उपकरण बरामद किए जाने चाहिए और इसलिए पुलिस हिरासत बढ़ा दी जानी चाहिए।

अदालत ने बढ़ाई हिरासत

दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने पुलिस हिरासत बढ़ा दी। वहीं, कर्नाटक फिल्म चैंबर आफ कामर्स (केएफसीसी) के एक प्रतिनिधिमंडल ने रेणुकास्वामी के परिवार से मुलाकात की और उन्हें मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये दिए। केएफसीसी के अध्यक्ष एन एम सुरेश ने कहा कि हम व्यक्तिगत रूप से अपनी संवेदना व्यक्त करने गए थे। हम भविष्य में भी उनके साथ खड़े रहेंगे।

chat bot
आपका साथी