Tamil Nadu: दूध की कीमतों में बढ़ोतरी न होने से भड़के डेयरी किसान, सड़कों पर फेंक कर जताया विरोध; देखें Video

तमिलनाडु के इरोड में डेयरी किसान दूध की खरीद कीमतों को न बढ़ाने पर अनिश्चितकलीन हड़ताल पर उतर आए हैं। उन्होंने सरकार के खिलाफ अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर दूध को सड़क पर फेंक दिया है। (फोटो-एएनआई)

By Preeti GuptaEdited By: Publish:Fri, 17 Mar 2023 11:55 AM (IST) Updated:Fri, 17 Mar 2023 12:25 PM (IST)
Tamil Nadu: दूध की कीमतों में बढ़ोतरी न होने से भड़के डेयरी किसान, सड़कों पर फेंक कर जताया विरोध; देखें Video
दूध की कीमतों में बढ़ोतरी न होने से भड़के डेयरी किसान

चेन्नई, एजेंसी। तमिलनाडु के इरोड में डेयरी किसान दूध की खरीद कीमतों को न बढ़ाने पर अनिश्चितकलीन हड़ताल पर उतर आए हैं। डेयरी किसानों ने कीमतों में वृद्धि की मांग को लेकर तमिलनाडु सरकार के खिलाफ अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर दूध को सड़क पर फेंक दिया है।

तमिलनाडु मिल्क प्रोड्यूसर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने मांग की है कि तमिलनाडु सरकार के अधीन काम करने वाले आविन द्वारा खरीदे गए दूध के खरीद मूल्य में 7 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जानी चाहिए।

कल हुई वार्ता में नहीं हुआ कोई समझौता

यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्रन ने बीते दिन घोषणा की थी कि यदि दामों में बढ़ोतरी नहीं की गई तो शुक्रवार से दुग्ध हड़ताल की जाएगी। साथ ही उन्होंने कल यह भी ऐलान किया था कि वे कल से आविन की कंपनी को बिना दूध सप्लाई किए हड़ताल पर चले जाएंगे।

इस घोषणा के बाद डेयरी मंत्री नासिर ने चेन्नई के मुख्य सचिवालय में मुख्यमंत्री स्टालिन के साथ विचार-विमर्श किया। उसके बाद मंत्री नासिर ने दुग्ध उत्पादक संघ के प्रतिनिधियों से बातचीत की। लेकिन वार्ता में कोई समझौता नहीं हुआ।

#WATCH | Dairy farmers in Erode throw milk on the road during their protest against the Tamil Nadu government demanding an increase in milk procurement prices pic.twitter.com/xut0JyG8En— ANI (@ANI) March 17, 2023

यह भी पढ़ें- Coronavirus Update: भारत में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 109 दिनों के बाद एक्टिव केस 5 हजार के पार

जगह जगह दूध फेंक कर किसान कर रहे हैं विरोध

जैसा कि यह वार्ता विफल रही इसलिए दुग्ध उत्पादकों ने आविन से दूध खरीदना बंद कर दिया है और वह सड़कों पर दूध फेंक कर विरोध कर रहे हैं। इरोड के कई क्षेत्रों में दुग्ध उत्पादक कल्याण संघ ने दूध के खरीद मूल्य में वृद्धि की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया है।

साथ ही डेयरी की गायों के आने और सड़क पर दूध बिखेरने से वहां हंगामा हो गया। ऐसे में तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में दुग्ध उत्पादकों द्वारा किए जा रहे विरोध के चलते दूध की आपूर्ति बाधित हो गई है।

यह भी पढ़ें- उद्धव गुट को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका! SC ने कहा- जिसने विश्वास मत का सामना नहीं किया उसे कैसे कर सकते बहाल

chat bot
आपका साथी