गोवा के मुख्यमंत्री बोले- स्पेशल ट्रेन चलने का ये मतलब नहीं कि लोग छुट्टियां मनाने गोवा आए

गोवा के मुख्यमंत्री बोले स्पेशल ट्रेन चलने का ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि लोग गोवा में आए और यहां छुट्टियां बिताए।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 03:41 PM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 03:41 PM (IST)
गोवा के मुख्यमंत्री बोले- स्पेशल ट्रेन चलने का ये मतलब नहीं कि लोग छुट्टियां मनाने गोवा आए
गोवा के मुख्यमंत्री बोले- स्पेशल ट्रेन चलने का ये मतलब नहीं कि लोग छुट्टियां मनाने गोवा आए

  गोवा के लिए विशेष ट्रेन सेवाओं के खुलने का मतलब यह नहीं है कि लोगों को छुट्टी के लिए तटीय राज्य में जाना चाहिए, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा। सावंत ने यह भी कहा कि गोवा, जो एक निर्दिष्ट कोरोना-मुक्त 'ग्रीन' ज़ोन है,। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन 4.0 के लिए दिशा-निर्देशों की घोषणा के बाद ही पर्यटन के लिए राज्य को खोलने पर विचार करेगा।  तब तक लोग गोवा में आकर आनंद नहीं ले सकते।

सावंत ने राज्य सचिवालय में एक कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कई लोग आना चाहते हैं, सिर्फ इसलिए कि ट्रेनों की घोषणा की गई है। एक बार जब वे यहां पहुंचते हैं, तो उन्हें 14 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन में रहना होगा।

यदि उनके यहां घर नहीं है या वे होटल का कमरा बुक करने में असमर्थ हैं, तो उन्हें गोवा नहीं आना चाहिए। सावंत ने कहा कि वे यहां नहीं आ सकते हैं और फिर ना ही होटल ढूंढना शुरू कर सकते हैं। सावंत ने यह भी कहा कि राज्य के लोकप्रिय समुद्र तटों को महामारी और चल रहे लॉकडाउन के मद्देनजर एक्सेस के लिए बंद किया जाना जारी है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी से गोवा के लिए पहली विशेष ट्रेन 16 मई को राज्य में आएगी। अब तक, लगभग 500 व्यक्तियों ने राजधानी एक्सप्रेस द्वारा गोवा के लिए अपने टिकट बुक किए हैं, जो कि निर्धारित है 16 मई को गोवा पहुंचें।

सावंत ने आगे कहा कि यात्रियों को विशेष बसों द्वारा स्टेशन से नजदीकी जिला अस्पताल तक पहुंचाया जाएगा, जहां पहले उनका परीक्षण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यात्रियों को छह घंटे के लिए दक्षिण गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में समायोजित किया जाएगा। जब तक कि परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए जाते।

जो लोग नकारात्मक परीक्षण करेंगे उन्हें होम संगरोध (सरकार द्वारा अनुमोदित होटलों या व्यक्ति के घर में रहने के लिए) पर मुहर लगाई जाएगी। सकारात्मक परीक्षण करने वालों को संगरोध के लिए हमारे नामित COVID-19 अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी