मप्र के इंदौर में दंगे कराने की साजिश रचने वाले चार लोग गिरफ्तार, हिंदू संगठनों की रैली में गोलियां चलाने वाले थे आरोपित

आरोपित पिछले मंगलवार को नकली हिंदू संगठनों की रैली में गोलियां चलाने की प्लानिंग कर रहे थे। पुलिस को यह जानकारी आरोपितों से जब्त किए गए मोबाइल के रिकवर डाटा से मिली है। अल्तमश तालिबानी विचारधारा का है और उसने भगवा लव ट्रैप नाम से वाट्सएप ग्रुप बनाया था।

By Neel RajputEdited By:
Updated: Sat, 28 Aug 2021 11:06 PM (IST)
मप्र के इंदौर में दंगे कराने की साजिश रचने वाले चार लोग गिरफ्तार, हिंदू संगठनों की रैली में गोलियां चलाने वाले थे आरोपित
वाट्सएप ग्रुप पर संदेश, आडियो भेजकर लोगों को एकत्र कर रहे थे

इंदौर, जेएनएन। मध्य प्रदेश के इंदौर में दंगे कराने की साजिश की जा रही थी। उससे पहले ही पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को जानकारी मिली है कि कुछ दिन पहले यहां एक किशोरी के साथ छेड़छाड़ मामले के आरोपी तसलीम उर्फ अस्लीम चूड़ीवाला के साथ मारपीट के बाद दंगे की साजिश रची जा रही थी। पुलिस ने इसके मास्टरमाइंड अल्तमश खान समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपित पिछले मंगलवार को निकली हिंदू संगठनों की रैली में गोलियां चलाने की प्लानिंग कर रहे थे। पुलिस को यह जानकारी आरोपितों से जब्त किए गए मोबाइल के रिकवर डाटा से मिली है। अल्तमश तालिबानी विचारधारा का है और उसने 'भगवा लव ट्रैप' नाम से वाट्सएप ग्रुप बनाया था।

पुलिस के मुताबिक, अल्तमश खान ने वाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया था जिसका नाम सिक्योरिटी रखा। इसी ग्रुप में उसने आरोपित मोहम्मद इमरान अंसारी उर्फ मुनाजिर, सैयद इरफान अली और जावेद खान के साथ मिलकर तय किया कि हिंदू जागरण मंच की रैली में एक व्यक्ति प्रवेश करेगा और फायरिंग करके भीड़ को तितर-बितर कर देगा। इससे शहर में दंगा भड़क जाएगा और वे मार-काट मचा देंगे। इंदौर पूर्वी क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागरी के मुताबिक, आरोपित सीरियल हमले और दंगे का मन बना चुके थे।

भीम आर्मी के फर्जी मैसेज से उन्मादियों तक पहुंची पुलिस

मंगलवार को जब हिंदू जागरण मंच ने डीआइजी कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी तो अल्तमश ने फर्जी संदेश प्रसारित करने शुरू कर दिए। उसने एक मैसेज में लिखा कि हिंदूवादियों के विरोध में भीम आर्मी भी रीगल तिराहा पहुंच रही है। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और अल्तमश तक पहुंच गई। उसे हिरासत में लेने पर उसके मोबाइल में कुछ संदिग्ध मैसेज डिलीट किए हुए थे। पर डाटा रिकवरी पर पुलिस को सभी मैसेज मिल गए और पता चला कि वह जावेद, सैयद इरफान, और इमरान अंसारी से हमले व दंगे की प्लानिंग कर रहा था। आरोपितों को गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर 30 अगस्त तक रिमांड पर लिया है। रासुका की कार्रवाई भी होगी।