तीन दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे जर्मनी के वाइस चांसलर रॉबर्ट हैबेक, इंडो-जर्मन बिजनेस फोरम का करेंगे उद्घाटन

जर्मनी के वाइस चांसलर और आर्थिक मामलों एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री रॉबर्ट हैबेक अपनी तीन दिवसीय यात्रा के लिए गुरुवार तड़के देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच गए हैं। भारत में जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन ने ट्वीट कर वाइस चांसलर रॉबर्ट हैबेक का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वाइस चांसलर और आर्थिक मामलों एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री रॉबर्ट हैबेक का दिल्ली में स्वागत है।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2023 05:13 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2023 05:13 AM (IST)
तीन दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे जर्मनी के वाइस चांसलर रॉबर्ट हैबेक, इंडो-जर्मन बिजनेस फोरम का करेंगे उद्घाटन
तीन दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे जर्मनी के वाइस चांसलर रॉबर्ट हैबेक (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, एजेंसी। जर्मनी के वाइस चांसलर और आर्थिक मामलों एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री रॉबर्ट हैबेक अपनी तीन दिवसीय यात्रा के लिए गुरुवार तड़के देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच गए हैं।

जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन ने किया रॉबर्ट हैबेक का स्वागत

भारत में जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन ने ट्वीट कर वाइस चांसलर रॉबर्ट हैबेक का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वाइस चांसलर और आर्थिक मामलों एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री रॉबर्ट हैबेक का दिल्ली में स्वागत है।

Welcome to Delhi🇮🇳🙏🏼, 🇩🇪 Vice Chancellor and Minister for Economic Affairs and Climate Action, BM Robert #Habeck. pic.twitter.com/1iSNhsCiQy

— Dr Philipp Ackermann (@AmbAckermann) July 19, 2023

जर्मनी दूतावास ने जारी किया बयान

जर्मनी दूतावास के एक बयान के अनुसार, वाइस चांसलर के साथ वरिष्ठ अधिकारियों और बड़े एवं मध्यम स्तरीय जर्मन कंपनियों के शीर्ष कार्यकारियों का शिष्टमंडल भी भारत आया है। भारत यात्रा से पहले रॉबर्ट हैबेक ने जर्मनी की मीडिया से कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश भारत बढ़ता हुआ एक प्रमुख बाजार माना जाता है। उन्होंने भारत के साथ रणनीतिक गठजोड़ को बढ़ाने और उसे गहरा बनाने को लेकर जर्मनी की रूचि की पुष्टि की।

विदेश और वाणिज्य मंत्री से मुलाकात करेंगे रॉबर्ट हैबेक

भारत में जर्मन दूतावास ने बताया कि अपने दौरे के दौरान रॉबर्ट हैबेक तीन भारतीय शहरों का दौरा करेंगे और दिल्ली में इंडो-जर्मन बिजनेस फोरम का भी उद्घाटन करेंगे। साथ ही वह भारत के वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ-साथ विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर और ऊर्जा मंत्री आरके सिंह के साथ उच्च स्तरीय बैठकें करने की उम्मीद है। इसके अलावा अपनी यात्रा के अंतिम चरण में वह गोवा में जी20 ऊर्जा मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी