BBC के दिल्ली-मुंबई दफ्तर पर आयकर विभाग की तलाशी, कांग्रेस बोली- अघोषित आपातकाल

Income Tax Department Raid दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम तलाशी ले रही है। अधिकारियों ने मंगलवार सुबह बीबीसी के दफ्तर पर छापा मारा था। इस दौरान कर्मचारियों के फोन बंद करवा दिए गए। (फोटो एएनआई)

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 14 Feb 2023 12:46 PM (IST) Updated:Tue, 14 Feb 2023 01:15 PM (IST)
BBC के दिल्ली-मुंबई दफ्तर पर आयकर विभाग की तलाशी, कांग्रेस बोली- अघोषित आपातकाल
BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली, एएनआई/पीटीआई। आयकर विभाग (आईटी) अधिकारी ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के दफ्तर पर तलाशी ले रहे हैं। समाचार एजेंसी ने बताया कि आईटी अधिकारी बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तर पर तलाशी ले रहे हैं। अधिकारी मंगलवार सुबह बीबीसी दफ्तर पहुंचे और कर्मचारियों के फोन बंद करवा दिए। बीबीसी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। बता दें कि दिल्ली में बीबीसी का दफ्तर केजी मार्ग स्थित एचटी हाउस बिल्डिंग में है।

कर चोरी के मामले में तलाशी

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आईटी अधिकारी कर चोरी की जांच के सिलसिले में तलाशी ले रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के बिजनेस ऑपरेशन्स से जुड़े कागजातों की जांच की जा रही है।

अघोषित आपातकाल: कांग्रेस

बीबीसी के दफ्तर पर तलाशी को कांग्रेस ने अघोषित आपातकाल बताया है। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। ट्वीट में लिखा है, "पहले बीबीसी की डॉक्युमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब बीबीसी पर आईटी का छापा पड़ गया है। अघोषित आपातकाल।"

यहां हम अडानी के मामले में JPC की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार BBC के पीछे पड़ी हुई है।

'विनाशकाले विपरीत बुद्धि'

: @Jairam_Ramesh जी pic.twitter.com/PvQ57tMTVP

— Congress (@INCIndia) February 14, 2023

जयराम रमेश ने भी साधा निशाना

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी इस तलाशी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यहां हम अदाणी के मामले में JPC की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी हुई है। विनाशकाले विपरीत बुद्धि।

बीबीसी की विवादित डॉक्युमेंट्री पर प्रतिबंध

बता दें कि बीबीसी हाल ही में अपनी विवादित डॉक्युमेंट्री को लेकर चर्चा में रहा था। ये डॉक्युमेंट्री 2002 गुजरात दंगों पर बनाई गई थी। केंद्र सरकार द्वारा इस डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। देश की कई यूनिवर्सिटियों में इसकी स्क्रीनिंग के लिए बवाल भी हुआ था।

chat bot
आपका साथी