सीपीईसी पर भारत की दावेदारी, MEA ने कहा- भारतीय क्षेत्र से गुजरता है गलियारा

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि भारत-पाक आर्थिक गलियारा पाक के अवैध वाले कब्जे वाले भारतीय क्षेत्र से होकर गुजरता है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Sep 2016 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 01 Sep 2016 06:44 PM (IST)
सीपीईसी पर भारत की दावेदारी,  MEA ने कहा- भारतीय क्षेत्र से गुजरता है गलियारा

नई दिल्ली, जेएनएन। विदेश मत्रांलय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने गुरूवार को अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग के दौरान चीन-पाक आर्थिक गलियारे पर भारत की दावेदारी की बात कही। विकास स्वरूप ने कहा कि ‘चीन-पाक आर्थिक गलियारा पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले भारतीय क्षेत्र से होकर गुजरता है, तो स्वाभाविक रूप से भारत के लिए चिंता का विषय है।

China-Pak Economic corridor passes through Indian territory under illegal occupation of Pakistan,so naturally we will be concerned:MEA

— ANI (@ANI_news) September 1, 2016

पाकिस्तान की तरफ से यूएन को कश्मीर मामले में लिखे खतों के बारे में जवाब देते हुए स्वरूप ने कहा कि पाकिस्तान भले ही संयुक्त राष्ट्र को कितने भी पत्र क्यों न लिख ले। लेकिन, जमीनी हकीकत तो ये है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है।

उन्होंने कहा,'हकीकत ये भी है कि जम्मू-कश्मीर का एक बड़ा हिस्सा पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है। मानव अधिकारों के उल्लंघन बलूचिस्तान में हो रहा है, तो हम चिंता व्यक्त करेंगे। क्योंकि वो हमारा ही हिस्सा है। वास्तविक हस्तक्षेप तो पकिस्तान की तरफ से जारी सीमा पार का आतंक है।'

पढ़ें- चीन ने कहा, सीपीईसी से किसी तीसरे देश को नुकसान नहीं

chat bot
आपका साथी