नई संसद में भी लगेगा फिल्मी सितारों का जमावड़ा, कंगना रनौत से लेकर हेमा मालिनी तक…; पढ़ें लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने कई नए तो कई पुराने फिल्मी सितारों को अपने जनप्रतिनिधि के रूप में पसंद किया है। हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंडी संसदीय क्षेत्र से पहला चुनाव जीता है। वहीं धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाकर मशहूर हुए अरुण गोविल को भाजपा ने पहली बार चुनाव में उतारा था। मेरठ से उन्होंने सपा की सुनीता वर्मा को हराया है।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Wed, 05 Jun 2024 08:35 PM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2024 08:35 PM (IST)
नई संसद में भी लगेगा फिल्मी सितारों का जमावड़ा, कंगना रनौत से लेकर हेमा मालिनी तक…; पढ़ें लिस्ट में कौन-कौन है शामिल
कंगना रनौत से लेकर हेमा मालिनी तक कई फिल्मी चेहरे जीते।

पीटीआई, नई दिल्ली। इस लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने कई नए तो कई पुराने फिल्मी सितारों को अपने जनप्रतिनिधि के रूप में पसंद किया है। इसमें पहली बार सांसद बनने वाले कंगना रनौत और अरुण गोविल से लेकर हेमा मालिनी और मनोज तिवारी तक हैं। देश की 543 लोकसभा सीट के लिए सात चरणों में हुए चुनाव में फिल्मी दुनिया के कई नामचीन लोग मैदान में थे।

कंगना व 'रामायण' के राम भी पहुंचेंगे संसद

हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंडी संसदीय क्षेत्र से पहला चुनाव जीता है। उन्होंने छह बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को हराया है। इसी तरह धारावाहिक 'रामायण' में राम का किरदार निभाकर मशहूर हुए अरुण गोविल को भाजपा ने पहली बार चुनाव में उतारा था। मेरठ से उन्होंने सपा की सुनीता वर्मा को हराया है।

लगातार तीसरी बार चुनी गईं हेमा मालिनी

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी लगातार तीसरी बार मथुरा संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित हुई हैं। उन्होंने कांग्रेस के मुकेश धनगर को हराया है। भोजपुरी अभिनेता और गायक मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस के कन्हैया कुमार को पराजित किया है।

रवि किशन दूसरी बार चुने गए

भोजपुरी के एक और मशहूर कलाकार रवि किशन ने भी गोरखपुर से सपा की काजल निषाद को हराकर दूसरी बार लोकसभा में जाने का मौका प्राप्त किया है। केरल में अभिनय से राजनीति में आए भाजपा उम्मीदवार सुरेश गोपी ने त्रिशूर सीट पर पहली बार जीत हासिल की है।

ये फिल्मी सितारे भी पहुंचेंगे संसद

बंगाल की आसनसोल संसदीय सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के एसएस अहलूवालिया को शिकस्त दी है। इसके अलावा बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर फिल्मी सितारे जून मलिया, सायनी घोष, शताब्दी राय, रचना बनर्जी और देव अधिकारी भी लोकसभा चुनाव जीते हैं।

अमिताभ बच्चन सहित इन हस्तियों का रहा है राजनीति से गहरा नाता

गौरतलब है कि दशकों से फिल्मी हस्तियों और भारतीय राजनीति का गहरा नाता रहा है। सिनेमा जगत के नरगिस, सुनील दत्त, राजेश खन्ना, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन और मुनमुन सेन जैसे चेहरे भी एक समय राजनीति में उतर चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha Election Results 2024: PM Modi ने ऐतिहासिक जीत का किसे दिया श्रेय? विपक्ष पर कटाक्ष कर कह दी यह बड़ी बात

 NDA के 'किंग मेकर्स' के साथ PM Modi ने की बैठक, केंद्र में सरकार बनाने की कवायद तेज; पढ़ें कौन-कौन हुआ मीटिंग में शामिल

chat bot
आपका साथी