VIDEO: 'सलाह मत दिया करो, चलो बैठो...', लोकसभा अध्यक्ष ने दीपेंद्र हुड्डा को क्यों लगाई फटकार?

लोकसभा अध्यक्ष ने सदम में कांग्रेस सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को कुछ टिप्पणियों को लेकर जमकर फटकार लगाई। हुड्डा ने कहा कि अध्यक्ष को इस पर आपत्ति नहीं जतानी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष ने हुड्डा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस बारे में कोई सलाह न दें कि मुझे किस पर आपत्ति करनी चाहिए या क्या नहीं। अपनी सीट पर बैठें।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Thu, 27 Jun 2024 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 08:37 PM (IST)
VIDEO: 'सलाह मत दिया करो, चलो बैठो...', लोकसभा अध्यक्ष ने दीपेंद्र हुड्डा को क्यों लगाई फटकार?
लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को लगाई फटकार। फोटोः @DeependerSHooda ।

HighLights

  • मुझे इस बारे में कोई सलाह न दें- लोकसभा अध्यक्ष
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जताई आपत्ति

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कुछ टिप्पणियों पर कांग्रेस सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को फटकार लगाई। दरअसल, सदन के सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद शशि थरूर ने 'जय हिंद, जय संविधान' का नारा लगाया था। थरूर के लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के दौरान जब विपक्षी सदस्यों ने 'जय संविधान' के नारे लगाए तो बिड़ला ने टिप्पणी की, 'वह पहले से ही संविधान की शपथ ले रहे हैं।'

लोकसभा अध्यक्ष ने दीपेंद्र हुड्डा को लगाई फटकार

इस मौके पर रोहतक से सदस्य हुड्डा ने कहा कि अध्यक्ष को इस पर आपत्ति नहीं जतानी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष ने हुड्डा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस बारे में कोई सलाह न दें कि मुझे किस पर आपत्ति करनी चाहिए या क्या नहीं। अपनी सीट पर बैठें।

क्या अब देश की संसद में भी 'जय संविधान' बोलना ग़लत हो गया है?

देश की जनता फैसला करेगी कि संसद में 'जय संविधान' बोलना गलत है या 'जय संविधान' बोलने वाले को टोकना गलत है। pic.twitter.com/Rl1kEJOcz9

— Deepender S Hooda (@DeependerSHooda) June 27, 2024

प्रियंका गांधी ने जताई आपत्ति

इसे लेकर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर आपत्ति जताई है। प्रियंका ने कहा है कि भारत की संसद में 'जय संविधान' नहीं बोला जा सकता?

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष की आपत्ति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लिखा, संसद में सत्ता पक्ष के लोगों को असंसदीय और असंवैधानिक नारे लगाने से नहीं रोका गया, लेकिन विपक्षी सांसद के 'जय संविधान' बोलने पर आपत्ति जताई गई।

chat bot
आपका साथी