मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया, स्मृति ईरानी ने बताया अमानवीय घटना; राहुल ने उठाए PM पर सवाल

हिंसाग्रस्त मणिपुर में मानवता को बेहद शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। राज्य में प्रसारित एक वीडियो सामने आया है जिसमें सैंकड़ों की भीड़ एक समुदाय की दो महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाती दिख रही है। सोशल मीडिया पर प्रसारित इस वीडियो से लोग गुस्से में है और प्रशासन से सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2023 01:38 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2023 01:38 AM (IST)
मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया, स्मृति ईरानी ने बताया अमानवीय घटना; राहुल ने उठाए PM पर सवाल
मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया, स्मृति ईरानी ने बताया अमानवीय घटना (फोटो ट्विटर)

HighLights

  • मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया।
  • स्मृति ईरानी ने बताया अमानवीय घटना।
  • राहुल गांधी ने उठाए PM पर सवाल।

नई दिल्ली, एजेंसी। हिंसाग्रस्त मणिपुर में मानवता को बेहद शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। राज्य में प्रसारित एक वीडियो सामने आया है जिसमें सैंकड़ों की भीड़ एक समुदाय की दो महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाती दिख रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर प्रसारित इस वीडियो से लोग गुस्से में है और प्रशासन से सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं। एक आदिवासी संगठन ने दोनों महिलाओं के साथ एक खेत में सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई पुलिस ने कहा कि वीडियो चार मई का है। पुलिस अधीक्षक के मेघचंद्र सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और इस संबंध में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुराचार और हत्या आदि का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास कर रही है।

In a press statement, the Superintendent of Police K Meghachandra Singh has responded to an alleged viral video from Manipur. He said "As regard to the video of 2 women paraded naked by unknown miscreants on 4th May 2023, a case of abduction, gangrape and murder was registered at… pic.twitter.com/S4uI7ACXbT

— ANI (@ANI) July 19, 2023

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

उधर इस मामले में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में भारत की अवधारणा पर हमला किया जा रहा है, विपक्षी दलों का गठबंधन 'इंडिया' चुप नहीं रहेगा। हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं। शांति ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम नरेन्द्र मोदी की चुप्पी ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है।

PM’s silence and inaction has led Manipur into anarchy.

INDIA will not stay silent while the idea of India is being attacked in Manipur.

We stand with the people of Manipur. Peace is the only way forward.

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 19, 2023

महिलाओं के वायरल वीडियो पर बोलीं स्मृति ईरानी

केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राज्य के मुख्यमंत्री से बात करने के बाद कथित वीडियो पर प्रतिक्रिया दी। स्मृति ईरानी ने कहा, ''मणिपुर से आया 2 महिलाओं के यौन उत्पीड़न का भयावह वीडियो निंदनीय और सर्वथा अमानवीय है। सीएम एन बीरेन सिंह से बात की, जिन्होंने मुझे सूचित किया है कि जांच अभी चल रही है और आश्वासन दिया है कि दोषियों को सजा दिलाने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने प्रेस रिलीज को किया साझा

वहीं, बीजेपी नेता और आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने भी पुलिस के प्रेस नोट को ट्विटर पर साझा किया है। इस प्रेस नोट में राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों द्वारा राज्य के घाटी और पहाड़ी दोनों जिलों के विभिन्न संवेदनशील इलाकों में चलाए जा रहे तलाशी अभियानों का विवरण दिया गया है। ऐसे ही एक ऑपरेशन में जिला पुलिस, इंफाल पूर्व द्वारा 2 हथियार और 2 मैगजीन बरामद की गईं।

chat bot
आपका साथी