Monsoon Update: दिल्लीवालों... आ गया मानसून, यूपी-बिहार के लिए भी गुड न्यूज; दूसरे राज्यों को लेकर IMD ने की ये घोषणा

Monsoon Update आईएमडी ने दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी दी है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन की घोषणा की। IMD ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों हरियाणा के कुछ हिस्सों और पूरी दिल्ली में आ चुका है। विभाग ने इसी के साथ कुछ राज्यों में आने वाले 2-3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Fri, 28 Jun 2024 01:15 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 01:47 PM (IST)
Monsoon Update: दिल्लीवालों... आ गया मानसून, यूपी-बिहार के लिए भी गुड न्यूज; दूसरे राज्यों को लेकर IMD ने की ये घोषणा
Monsoon Update मानसून को लेकर आईएमडी का नया अपडेट।

HighLights

  • Monsoon Update दिल्ली में मानसून की हो गई एंट्री।
  • Weather Update आईएमडी ने दूसरे राज्यों को लेकर भी दिया अपडेट।

एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर (Monsoon Update) में भारी बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। लगातार कई घंटों तक हुई बारिश के चलते तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है।

इस बीच राजधानी में भारी बारिश के तुरंत बाद, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को दिल्ली में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन की घोषणा कर दी।

दिल्ली, यूपी-बिहार के लिए गुड न्यूज

IMD ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पूरी दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार के शेष हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है। 

दिल्ली में जगह-जगह जलभराव

इससे पहले दिन में दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश से दिल्ली के कई इलाकों में भयंकर जलभराव हो गया। राजधानी का मिंटो ब्रिज भी भारी बारिश के चलते जलमग्न हो गया। यह तब हुआ जब लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने इसे राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव वाले हॉट स्पॉट की अपनी सूची से हटा दिया था।

यहां 2-3 दिन होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग ने आगे कहा कि मानसून जैसलमेर, चूरू, भिवानी, दिल्ली, अलीगढ़, कानपुर, गाजीपुर, गोंडा, खेरी, मुरादाबाद, देहरादून, ऊना, पठानकोट, जम्मू से होकर गुजरेगा। अगले 2-3 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए संभावना है।

इन राज्यों में जमकर बारिश होने की संभावना है।

Southwest Monsoon further advanced into some more parts of West Rajasthan, remaining parts of East Rajasthan, some parts of Haryana, entire Delhi, some more parts of West Uttar Pradesh; remaining parts of Madhya Pradesh, Chhattisgarh, West Bengal, Jharkhand, Bihar and some more… pic.twitter.com/6tIh7XOck8— ANI (@ANI) June 28, 2024

उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में गरज-चमक के साथ बारिश

इस बीच, आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में गरज और चमक के साथ से हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

chat bot
आपका साथी